बस्ती: पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण से मृत 26 कार्मिकों के स्वजन को 30-30 लाख रुपये की सहायता राशि दी गई। कुल सात करोड़ 80 लाख रुपये की आर्थिक सहायता पीड़ित परिवार के खाते में ट्रेजरी से भेजी गई है।

यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बताया कि पंचायत चुनाव में राज्य सरकार ने घोषणा की थी, उसके अनुपालन में यह सहायता राशि दी गई। इसके अंतर्गत कोरोना से मृत 28 कार्मिकों का सहायता धनराशि स्वीकृत हुआ है, इसमें 15 बेसिक शिक्षा, छह माध्यमिक शिक्षा, तीन सिचाई विभाग तथा एक-एक कार्मिक पंचायतीराज एवं पुलिस विभाग के हैं। इनके स्वजन के खाते में सहायता राशि भेज दी गई है। शेष दो कार्मिकों के परिवार का बैंक खाता एवं अन्य विवरण एकत्र किए जा रहे हैं। शीघ्र ही उनके परिवार को भी सहायता राशि उपलब्ध करा दी जाएगी।

1841 की जारी हुई कोविड रिपोर्ट, सभी निगेटिव

जिले में शनिवार को 1841 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें सभी निगेटिव रहे। वर्तमान में जिले में कोई सक्रिय केस नहीं है। जिला पूरी तरह से कोविड मुक्त है।

एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि संक्रमितों की कुल संख्या 11715 है। इसमें से 11384 स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से 330 की मौत हो चुकी है। अभी भी 2577 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। कोविड जांच के लिए शनिवार को विभिन्न टीमों ने शहर व गांवों से 1617 सैंपल लिए। अब तक जिले में आठ लाख 29 हजार 46 सैंपल लिए गए, जिसमें से आठ लाख 26 हजार 469 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। आठ लाख 14 हजार 754 रिपोर्ट निगेटिव रही। नोडल अधिकारी नगरीय क्षेत्र डा. एके कुशवाहा की देखरेख में कोविड जांच के लिए रेलवे स्टेशन, बड़ेवन ओवरब्रिज के पास और रोडवेज बस व स्टेशन परिसर से भी यात्रियों के सैंपल लिए गए। एसीएमओ ने कहा है कि कोरोना से बचने के लिए दो गज की दूरी का पालन करें। नियमित मास्क लगाएं। कोविड प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य है

Edited By: Jagran