Move to Jagran APP

बनाए गए 192 आवास, सिर्फ 90 का आवंटन

जरूरतमंदों के लिए दस करोड़ की लागत से आवास बनाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 06:13 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 06:13 AM (IST)
बनाए गए 192 आवास, सिर्फ 90 का आवंटन
बनाए गए 192 आवास, सिर्फ 90 का आवंटन

जागरण संवाददाता, बभनान, बस्ती : नगर पंचायत क्षेत्र में आसरा आवास योजना औंधे मुंह गिर गई है। जरूरतमंदों को छत मुहैया कराने के लिए दस करोड़ रुपये खर्च कर दो वार्डों में 192 परिवारों के लिए आवास बनाया गया। लेकिन अब तक महज 90 परिवारों को ही आवास आवंटित किए गए। जून 2018 में ही आवासीय परियोजना पूरी हो गई। दो साल बीत चुके हैं लेकिन 102 आवासों का आवंटन नहीं हो सका है।

loksabha election banner

दो साल पहले बभनान नगर पंचायत के लोहिया नगर वार्ड में 168 और पटेल नगर में 24 आवास तैयार किए गए थे। मंशा थी कमजोर वर्ग के लोगों को छत मुहैया कराने की। जिम्मेदारों की कुल सक्रियता आवासीय भवनों के निर्माण कार्य पूरा होने तक ही रही। तमाम जरूरतमंद इस आस में बैठे हैं कि उन्हें योजना से लाभ मिलेगा। लेकिन लापरवाही के चलते सौ फीसद आवास आवंटित नहीं हो सके। क्या है पात्रता

इस योजना का लाभार्थी बनने के लिए नगर पंचायत का निवासी होना जरूरी है। चयन ऐसे लोगों का होगा जिनके पास न तो कोई मकान है और न ही कोई जमीन।

--------------------

क्या है योजना

नगरीय क्षेत्र में रहने वाले जरूरतमंदों को छत मुहैया कराने के उद्देश्य से आसरा योजना चलाई गई है। बहुमंजिला इमारत में प्रति आवास एक कमरा, किचन, बाथरूम व शौचालय की सुविधा है। इसमें पेयजल और बिजली की सुविधा भी उपलब्ध है।

--

आवास के लिए पात्रों की सूची बहुत पहले ही डूडा को सौंप दी गई है। डूडा द्वारा ही इसका आवंटन किया जाना है।

रमेश गुप्ता, ईओ, नपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.