Move to Jagran APP

बदायूं में युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास, पेड़ पर फांसी लगाने का वीडियो वायरल

Suicide Attempt in Badaun उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं के थाना अलापुर क्षेत्र के कस्बा म्याऊं में एक युवक ने घरेलू कलह के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। राहगीरों ने युवक को फांसी लगाकर आत्महत्या करते देख लिया जिसके चलते युवक को बचा लिया गया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 10:14 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 10:14 PM (IST)
बदायूं में युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास, पेड़ पर फांसी लगाने का वीडियो वायरल
Suicide Attempt in Badaun : घरेलू कलह में युवक ने उठाया आत्मघाती कदम।

जागरण संवाददाता, बदायूं। Suicide Attempt in Badaun : उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं के थाना अलापुर क्षेत्र के कस्बा म्याऊं में एक युवक ने घरेलू कलह के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। राहगीरों ने युवक को पेड़ पर फंदा डालकर फांसी लगाकर आत्महत्या करते देख लिया जिसके चलते युवक को बचा लिया गया।

loksabha election banner

बुधवार की दोपहर कस्बा म्याऊं निवासी अनिल पुत्र तुलसीराम ने शराब पीने के लिए अपने घर वालोंं से रुपए मांगे। जिसका उसकी पत्नी और बच्चोंं विरोध किया। इससे नाराज होकर अनिल कस्बा म्याऊं के पास एक पेड़ पर अपने ही अंगोछे से फांसी का फंदा डालकर लटक गया। इस पूरे मामले को राहगीर देख रहे थे जिसके चलते तुरंत अनिल को फांसी के फंदे से उतार लिया गया और उसकी जान बचा ली गई।

इस पूरे मामले की किसी व्यक्ति ने लाइव वीडियो भी बनाकर वायरल कर दी और तुरंत पुलिस की मदद से म्याऊं अस्पताल लेकर गए। जहां डाक्टरों ने कुछ देर रात इलाज के बाद उसे घर भेज दिया।  अनिल पास के ही गांव मसूदपुरा में प्राथमिक विद्यालय में चपरासी है। परिजनों ने बताया कि आए दिन वह किसी न किसी बात पर लड़ते रहते हैं। जिसके चलते रोज घर में कलह से वह परेशान हो गए थे। इन बातों से क्षुब्ध होकर उसने यह कदम उठाया है।

पुलिस ने नहीं सुनी तो राष्ट्रपति से की शिकायत : इस्लामनगर थाना क्षेत्र के गांव पतीसा निवासी जयापल सिंह ने एक वर्ष पहले ट्यूबैल के बोरिंग खेत केलिए लगाया था। लेकिन पड़ोस के लोगों ने एक मार्च 2021 को समर्सिबल की दीवार तोड़ दी और मोटर को उखाड़ ले गए। बोरिंग में ईट-पत्थर भर दिए गए। मामले में थाने से लेकर आईजी तक शिकायत की मगर कोई सुनवाई नहीं की गई। तब पीड़ित ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा। इस मामले में राष्ट्रपति के यहां से तथा मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव ने डीएम से जांच कर कार्रवाई को कहा है। डीएम ने मामले की जांच एसपी देहात को सौंप दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.