Move to Jagran APP

प्रेमी पहुंचा प्रेमिका के पति की हत्या करने, पुलिस ने दबोचा

बदमाश पुलिस पर फायरिंग कर भागे मगर पकड़ गए, पूछताछ हुई तो साजिश का खुलासा हुआ।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Thu, 13 Jul 2017 01:01 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jul 2017 01:19 PM (IST)
प्रेमी पहुंचा प्रेमिका के पति की हत्या करने, पुलिस ने दबोचा
प्रेमी पहुंचा प्रेमिका के पति की हत्या करने, पुलिस ने दबोचा

बरेली (जागरण संवाददाता)। प्रेमी के साथ रहने की जिद और प्रॉपर्टी डीलर पति को रास्ते से हटाकर संपत्ति हथियाने के लिए पत्नी ने उसकी हत्या की साजिश रच ली। वारदात को अंजाम देने के लिए महिला के प्रेमी और उसके मौसेरे भाई ने रेकी की। दोनों युवक प्रॉपर्टी डीलर की हत्या करने जा रहे थे मगर बिथरी क्षेत्र के म्यूड़ी खुर्द में चेकिंग के दौरान दौरान पुलिस ने रोक लिया। बदमाश पुलिस पर फायरिंग कर भागे मगर पकड़ गए। पूछताछ हुई तो साजिश का खुलासा हुआ।

loksabha election banner

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि आतंकवादी हमले के अलर्ट और सावन के चलते रात में चेकिंग कराई जा रही थी। म्यूड़ी खुर्द पर एसआइ गुरुदेव सिंह चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक बाइक पर आगे पुलिस का निशान लगाए दो युवक चेकपोस्ट से होकर निकलने लगे। शक होने पर रोका तो एक युवक ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिसकर्मी बचे और इंस्पेक्टर केपी सिंह, एसआइ ने पीछा कर दोनों को पकड़ लिया।

इनमें बदायूं में उझानी क्षेत्र के गांव भुड़िया निवासी अजब सिंह और हजरतपुर के कलाचंदपुर गांव निवासी दुर्वेश यादव को गिरफ्तार किया। तलाशी में दोनों के पास दो देसी पिस्टल और 14 जिंदा कारतूस बरामद हुए।
खुद बोले, मर्डर करने आए थे: पूछताछ में अजब सिंह ने बताया कि फरीदपुर के मूल निवासी और वर्तमान में दुर्गानगर में रह रहे ओमपाल यादव की हत्या के इरादे से आए थे।

सीओ तृतीय नीति द्विवेदी के मुताबिक, ओमपाल प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। वर्ष 2006 में उसकी शादी बदायूं में उझानी निवासी प्रीति यादव से हुई थी। प्रीति और अजब सिंह के बीच शादी से पहले से ही नजदीकियां थीं।

शादी के कुछ साल बाद ही ओमपाल को इस बात की जानकारी हो गई। अवैध संबंध के शक में ओमपाल ने पत्नी को छोड़ दिया। तब से प्रीति यादव अपने छह साल के बेटे के साथ मायके में रहती है। दोनों के बीच तलाक का मुकदमा चल रहा है। इधर, ओमपाल ने तीन साल पहले बीसलपुर निवासी युवती छवि से शादी कर ली।

दो करोड़ की प्रॉपर्टी के लालच में साजिश: अजब सिंह ने खुलासा किया कि ओमपाल की फरीदपुर में 70 बीघा से ज्यादा जमीन है। शहर में भी मकान और प्रॉपर्टी का कारोबार है। कोर्ट से तलाक होने पर प्रीति उसकी दो करोड़ की संपत्ति से बेदखल हो सकती थी। इसी के चलते उसने ओमपाल व उसकी दूसरी पत्नी छवि को रास्ते से हटाने के लिए साजिश रची। इसमें मौसेरे भाई दुर्वेश को भी शामिल किया।

रेकी कर पहुंचे बरेली: अजब और दुर्वेश ने एक सप्ताह में कई बार ओमपाल के घर की रेकी की। मंगलवार को ओमपाल के बीसलपुर में एक शादी समारोह में जाने और कार से लौटने का पता चला। वह और दुर्वेश बदायूं से बाइक से शहर आए। रात में बीसलपुर से लौटते वक्त ओमपाल व छवि को मारने की तैयारी थी।

यह भी पढ़ें: यूपी में मीट ब्रिकी के लिए सरकार ने खींचीं 32 लक्ष्मण रेखाएं

बाइक पर भगवा-हरे रंग की नंबर प्लेट: बिथरी पुलिस ने दोनों से जो बाइक बरामद की, उसकी नंबर प्लेट सत्ताधारी पार्टी के रंग में भगवा और हरे रंग से पुती हुई थी। जबकि, आगे हेड लाइट के पास पुलिस का निशान वाला स्टीकर चिपका था। बुधवार को नंबर की जानकारी कराई तो बाइक पर लिखा नंबर फर्जी निकला। इंजन नंबर के आधार पर इसके असली मालिक की जानकारी कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार का कल लखनऊ दौरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.