जागरण संवाददाता, बरेली: गोरखपुर डिपो की रोडवेज बस ने शनिवार को साइड से बाइक को टक्कर मार दी। इससे बाइक पर बैठी महिला दूर जा गिरी। जब तक अस्पताल ले जाते, उसकी मौत हो गई। इससे नाराज भीड़ ने जमकर हंगामा काटा। घटना के बाद भाग रहे चालक को दौड़ाकर पकड़ लिया। शव रोड पर पड़ा रहा। चालक की पिटाई का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। मामले में बारादरी पुलिस ने बस नंबर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

घटना सुबह करीब पौने बजे पीलीभीत रोड पर डोहरा तिराहे के पास घटी। पीलीभीत रोड स्थित विष्णुपुरम कालोनी निवासी व सहकारी समिति के अकाउंटेंट सुमित मिश्रा पत्नी सुशीला देवी को बाइक से दवा दिलाने रोहिलखंड मेडिकल कालेज के लिए निकले थे। डोहरा मोड़ के पास दिल्ली जा रही गोरखपुर डिपो की बस के पिछले पहिये की चपेट में उनकी बाइक आ गई। इससे सुशीला देवी दूर जा गिरीं और उनकी मौत हो गई। सुमित भी घायल हो गए। बस चालक भागने लगा तो वहां एकत्र भीड़ ने उसे पकड़कर पीट दिया। इससे पीलीभीत रोड पर जाम लग गया। स्थिति पर नियंत्रण के लिए बारादरी के साथ इज्जतनगर और प्रेमनगर की फोर्स पहुंची। जैसे-तैसे लोगों को समझाकर शांत कराया गया।

चालक की लाठी-डंडों से पिटाई, दूसरे बस के चालक की भी पीटा, वीडियो वायरल

घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने बस चालक रामा यादव निवासी धरमंगल, खजनी, गोरखपुर की जमकर पिटाई की। अभी उसकी पिटाई चल ही रही थी कि पीछे से आ रही एक और बस के चालक मुनेंद्र निवासी नवादा शेखान को भी भीड़ ने पीट दिया। जिला अस्पताल में दोनों का इलाज चल रहा है। पिटाई का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बाइपास पर लगा जाम

घटना के बाद उग्र भीड़ को देखकर कोई भी वाहन आगे जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। एक बस ने आगे बढ़ने की जहमत उठाई भी तो चालक की पिटाई कर दी गई। इससे गाड़ियां आगे नहीं बढ़ी और जाम लगता चला गया। एक घंटे तक बाइपास रोड पर जाम लगा रहा।

वर्जन

मृतका के पति की तहरीर पर बस नंबर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। चालक को पीटने वालों की वीडियो से पहचान कराई जा रही है।

- नीरज मलिक, इंस्पेक्टर, बारादरी

Edited By: Jagran