बरेली, जेएनएन। Wheat Purchase Center News : जिले में गेहूं खरीद के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए पहली सूची में कुल 37 खरीद केंद्र बनाए गए हैं। एक अप्रैल से इन क्रय केंद्रों पर गए हैं। एक अप्रैल से इन क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। क्रय केंद्रों की इस बार जियो टैगिंग भी होगी और एप पर केंद्र प्रभारियों को गेहूं खरीद का पूरा ब्यौरा प्रतिदिन अपलोड करना होगा। शासन से अब जिले को गेहूं खरीद के लक्ष्य का इंतजार है।

जिला खाद्य विपणन अधिकारी सुनील भारती की ओर से जारी पहली क्रय केंद्र सूची को खरीद अधिकारी अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीके सिंह ने स्वीकृति दे दी है। डिप्टी आरएमओ के मुताबिक जल्द और भी खरीद केंद्रों की सूची जारी कि जाएगी। पहले चरण में बनाए गए केंद्रों में खाद्य विभाग के 10, एसएफसी के पांच, पीसीएफ के 10, यूपीएसएस के आठ, मंडी समिति के तीन और भारतीय खाद्य निगम का एक क्रय केंद्र को खरीद क्रय केंद्र बनाए जाने के लिए स्वीकृति दी गई है। इसके साथ जल्द ही अन्य एजेंसियों के खरीद केंद्र भी बनाए जाएंगे। बता दें कि पिछले सत्र में गेहूं खरीद के लिए जिले में कुल 127 क्रय केंद्र स्थापित किए गए थे। इस बार भी इतने ही केंद्र स्थापित करने का लक्ष्य है।

पिछली बार हुई गड़बड़ी वह नहीं बनेंगे केंद्र

जिला खाद्य विपणन अधिकारी सुनील भारती ने बताया कि पिछले सत्र में जिन खरीद केंद्रों में शिकायत मिलने के साथ ही गड़बड़ियां मिली थी। उन्हें इस बार गेहूं खरीद की स्वीकृति नहीं दी जा रही है। साथ ही तय किए जा रहे केंद्रों को एक अप्रैल से पहले ही खरीद संबंधित सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021