बदायूं [प्रमोद मिश्रा] : प्रेम विवाह करने वाले कोतवाली क्षेत्र के युगल के बीच डेढ़ साल से प्रेम संबंध थे। तब लड़की के परिवार वालों को पता चला तो विरोध किया। दोनों पक्षों के बीच लड़ाई भी हो चुकी है। उस वक्त लड़की नाबालिग थी इसलिए उसने कोई कदम नहीं उठाया। एक महीने पहले लड़की की उम्र 18 साल हुई, जिसके बाद दोनों ने घर छोड़कर शादी की योजना बनाना शुरू कर दी।

युवक और युवती दोनों ही अनुसूचित जाति के हैं और उनके घरों के बीच महज एक दीवार का फासला है। दोनों के बीच बातचीत या मिलना जुलना उसी वक्त होता था, जब युवती अपने काॅलेज को जाती थी। वह इंटरमीडिएट की छात्रा है। जब दोनों के परिजनों में झगड़ा हुआ तो उस वक्त युवती नाबालिग थी, ऐसे में कानूनी बाधा दूर करने का इस युगल ने शांति से इंतजार किया। बताया जाता है कि इसी महीने युवती की उम्र 18 साल एक महीने हुई है। इसके बाद एक सटीक योजना के तहत सप्ताहभर पहले बंदिशों को तोड़कर दोनों अरमानों का घरौंदा बसाने के लिए भाग निकले। परिजनों के बीच हल्की तकरार भी हुई लेकिन किसी पक्ष ने पुलिस को तहरीर देना उचित नहीं समझा।

यह भी पढ़ें : प्रेमी युगल की गुहार - बचाओ बदायूं कप्तान, मम्मी-पापा ले लेंगे जानwww.jagran.com/uttar-pradesh/badaun-parents-will-kill-us-so-that-badun-ssp-please-save-our-life-badaun-news-19436855.html

युवक की भी हुई थी धुनाई

युवती को कालेज आते-जाते एक युवक अक्सर फब्तियां कसता था। कई दिन बर्दाश्त के बाद भी सुधार नहीं हुआ तो युवती ने प्रेमी को यह बात बताई। इसके बाद प्रेमी फिल्मी अंदाज में अपने साथियों को लेकर आया और युवक को सरेराह पीटा था। बाद में दोनों पक्षों के बीच गुटबंदी भी हुई लेकिन समय रहते फब्तियां कसने वाला युवक पीछे हट गया। तभी से यह प्रेम कहानी इलाके के बच्चे-बच्चे की जुबां पर थी।

हरकत में आए सीओ-कोतवाल

इस घटना के बाद सीओ सर्वेंद्र ङ्क्षसह और कोतवाल जसवीर सिंह हरकत में आ गए हैं। भले ही उन्हें यह युगल न मिला हो लेकिन उनके साथ कोई अनहोनी न हो, इस लिहाज से दोनों की अपने स्तर से तलाश शुरू कर दी है। दोनों से संपर्क साधने की कोशिश भी दोनों अधिकारी कर रहे हैं। ताकि समय रहते दोनों को तलाशने के बाद उन्हें सुरक्षा देने के साथ ही विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाए। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस