Move to Jagran APP

तमंचे के बल पर कब्जा करने का वीडियो वायरल, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

कछला में गंगा की कटरी के खेत पर दबंग कब्जा कर रहे हैं। लाठी-डंडे ही नहीं खुलेआम तमंचा भी लहराए जा रहे हैं। गांव हुसैनपुर खेड़ा में गांव के दबंग तमंचा लहराते हुए खेत पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 05:59 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 05:59 PM (IST)
तमंचे के बल  पर  कब्जा करने का वीडियो वायरल, पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार
कछला में गंगा की कटरी के खेत पर दबंग कब्जा कर रहे हैं।

बदायूं, जेएनएन।  कछला में गंगा की कटरी के खेत पर दबंग कब्जा कर रहे हैं। लाठी-डंडे ही नहीं खुलेआम तमंचा भी लहराए जा रहे हैं। कछला क्षेत्र के गांवों में कई जगह फायङ्क्षरग की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं। अब गांव हुसैनपुर खेड़ा में गांव के दबंग तमंचा लहराते हुए खेत पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। शनिवार को इसका वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने मामला दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। 

loksabha election banner

जिले में गंगा किनारे गांवों में बाढ़ उतरने के बाद हर साल इस तरह की समस्या उत्पन्न होती है। कछला नगर पंचायत में पिछले दिनों जमीन कब्जाने को लेकर कटरी में फायङ्क्षरग हुई थी। जबरन खेत जोतने वाले पांच ट्रैक्टर भी सीज किए गए थे। राजस्व विभाग खेत पर कब्जा दिलाने के लिए पैमाइश तो कर ली है, लेकिन खेत का आवंटन अभी तक नहीं हो सका है। अब कछला के समीप हुसैनपुर खेड़ा में भी इसी तरह के हालात बन रहे हैं। गांव के कुछ किसान अपना खेत जोतने गए तो पता चला कि उनका खेत किसी दबंग ने कब्जा लिया है। ग्रामीणों ने विरोध किया तो दबंग लाठी-डंडे ही नहीं तमंचा खुलेआम लहराने लगा। गांव के किसान वीरेंद्र पाल, सुरेंद्र पाल, राजवीर, गंगासरन कोतवाली पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। साथ ही वीडियो भी वायरल हो गया।  वीडियो के आधार पर पुलिस ने आरोपित को चिह्नित कर मुकदमा दर्ज करने के साथ तमंचा लहराने वाले राकेश के ताऊ पद्म ङ्क्षसह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि राकेश की तलाश की जा रही है। 

 तो गांव से पलायन करेंगे ग्रामीण 

कछला क्षेत्र के ग्राम चंदनपुर में हिस्ट्रीशीटर की दबंगई से ग्रामीण परेशान हो उठे हैं। अनिल कपूर, सचिन, अमरपाल ङ्क्षसह, छत्रपाल, मुकेश, अंकित, अवधेश पाल, ङ्क्षरकू लटूरी, मुकेश आदि ने एसएसपी को पत्र भेजकर शिकायत की है। आरोप लगाया है कि हिस्ट्रीशीटर दबंगई कर रहा है। कोई शिकायत करता है तो उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है। इसके पहले भी डीजीपी तक शिकायत कर चुके हैं। आरोपित के खिलाफ थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं, इसके बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि जल्द कार्रवाई नहीं होती है तो वे गांव छोडऩे के लिए मजबूर होंगे। 

वर्जन 

गंगा किनारे खेत पर कब्जे को लेकर अवैध असलहा लहराने का वीडियो वायरल हुआ था। उझानी कोतवाली क्षेत्र का मामला है, चिह्नित कर लिया गया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है, मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।  

- संकल्प शर्मा, एसएसपी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.