Move to Jagran APP

जिला पंचायत रोड पर नहीं बनेगा वेंडिंग जोन, Bareilly News

जिला पंचायत रोड पर वेंडिंग जोन बनने की संभावनाएं खत्म हो गईं। लोक निर्माण विभाग ने नगर निगम को अनापत्ति देने से इन्कार कर दिया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 05:59 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 05:59 PM (IST)
जिला पंचायत रोड पर नहीं बनेगा वेंडिंग जोन, Bareilly News
जिला पंचायत रोड पर नहीं बनेगा वेंडिंग जोन, Bareilly News

जेएनएन, बरेली : जिला पंचायत रोड पर वेंडिंग जोन बनने की संभावनाएं खत्म हो गईं। लोक निर्माण विभाग ने नगर निगम को अनापत्ति देने से इन्कार कर दिया। तर्क दिया है कि पटरी कम चौड़ी है और दुकानें रखे जाने पर पैदल चलने वालों को दिक्कत दिक्कत होगी। निगम ने डीएम को पीडब्ल्यूडी से एनओसी दिलाने के लिए पत्र लिखा था।

loksabha election banner

पीडब्ल्यूडी ने डीएम को भेजा जवाब 

पीडब्ल्यूडी ने डीएम को अपने कारणों के साथ जवाब भेजा है। इसमें स्पष्ट किया कि बरेली-बदायूं-मथुरा-भरतपुर रूट राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित है। इसका कुछ भाग शहरी आबादी में है। इसमें कुतुबखाना से चौपुला के बीच बाईं तरफ करीब 70 दुकानदारों ने पोर्टेबल शाप बना ली थी। आबादी वाले भाग के मार्ग की चौड़ाई 14 से 16 मीटर है, जिसमें टू-लेन मार्ग सात मीटर की चौड़ाई में है जबकि चार मीटर की चौड़ाई में पटरी बनी है।

एनओसी दिया जाना संभव नहीं 

पैदल चलने वालों के लिए इन पटरियों को अतिक्रमण मुक्त रखने के कोर्ट के आदेश हैं। वेंडिंग जोन की अनुमति देने पर पैदल चलने वालों को दिक्कत होगी ही, दुर्घटनाएं भी हो सकती हैं। जाम की स्थिति होगी। इन परिस्थिति में एनओसी दिया जाना संभव नहीं है।

दुकानदारों ने कर रखा है कब्जा

इसके पहले पीडब्लूडी ने नगर निगम को पत्र लिखकर यहां पर रखी हुई पोर्टेबल दुकानें हटाने को भी कहा था। कहा था कि यहां रखी दुकानों के लिए पीडब्लूडी से किसी तरह की अनुमति नहीं ली गई। तब निगम ने प्रशासन और पुलिस की मदद से दुकानें हटवाई थीं और अधिकृत अनुमति के साथ वें¨डग जोन बनाने की कवायद शुरू की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.