बरेली, जेएनएन। Varanasi Police Raid News : रेलवे महकमा में नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले आरोपित के घर बनारस पुलिस ने गुरुवार को दबिश दी। दबिश से पहले ही आरोपित फरार हो गया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ 82 की कार्रवाई शुरू की। मुनादी कराई और नोटिस चस्पा की। आरोपित ठग के खिलाफ वाराणसी के शिवपुरी थाने में धोखाधड़ी समेत कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज है।

बनारस से आए उप निरीक्षक दान बहादुर यादव ने बताया कि आरोपित विपिन कुमार बनारस में रहता था। 2020 में ठगी के बाद वह बरेली आ गया। उसने नया ठिकाना इस्लामियां इंटर कालेज के पास बनाया। ठग विपिन यादव ने वाराणसी के शिवपुरी के रहने वाले जितेंद्र यादव व उसके साथियों को रेलवे में नौकरी दिलवाने का झांसा दिया था। आरोप है ठग ने रकम ऐंठने के बाद ज्वाइनिंग लेटर भी जारी कर दिये थे।

फर्जीवाड़े की बात सामने तब आई आरोपित के झांसे में आए युवक ज्वाइनिंग लेने पहुंचे। इसके बाद जितेंद्र यादव ने आराेपित विपिन कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोपित की तलाश के लिए बनारस पुलिस ने कई बार दबिश दी लेकिन, उसका कोई सुराग नहीं लगा। वह वाराणसी से बरेली भाग गया। चस्पा की गई नोटिस के जरिए आरोपित को तीन दिन के भीतर न्यायालय में पेश होने की बात कही गई है।

 

Edited By: Ravi Mishra