बरेली, जेएनएन। Badaun Panchayat Chunav 2021 : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सोमवार को मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो गई है। मंडी समिति से जगत और सालारपुर ब्लाक क्षेत्र के बूथों पर मतदान कर्मी रवाना किए जा रहे हैं। अन्य 13 ब्लाक मुख्यालयों से ही रवानगी की प्रकिया शुरू हो गई है। कोरोना कर्फ्यू के कारण वाहनों का आवागमन बंद रहा, मतदान कार्मिकों को मंडी और ब्लाकों तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

बदायूं जिले में 3150 बूथों पर मतदान कराने के लिए रविवार सुबह आठ बजे से ही पोलिंग पार्टियों की रवानगी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। मतदान ड्यूटी और निर्वाचन किट वितरण में लगे अधिकारी, कर्मचारियों को सुबह साढ़े सात बजे ही बुला लिया गया था। शहर और गांवों से ब्लाक मुख्यालयों पर पहुंचने में मतदान कार्मिकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। इसकी वजह यह रही कि सड़कों पर वाहनों का आवागमन बंद रहा।

रोडवेज बसें भी कम निकल रही थीं। मंडी समिति में जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पोलिंग पार्टियों की रवानगी का जायजा लिया। निर्देश दिए कि मतदान केंद्र पर कोरोना संक्रमण से बचाव करते हुए मतदान कराएं। सेक्टर मजिस्ट्रेट शाम को बूथों पर पहुंचकर मतदान कार्मिकों को नकद पारिश्रमिक वितरित करेंगे। सोनवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन ने बताया कि पोलिंग पार्टियों को बूथों पर भेजा जा रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बचाव के हरसंभव इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। सोमवार को सुबह सात बजे से मतदान कराने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

 

Edited By: Samanvay Pandey