Move to Jagran APP

UPSEE Exam 2020 : तीन पालियों में आज होगी परीक्षा, सेंटर पर पहुंचना होगा एक घंटे पहले

बरेली में इसके लिए सात परीक्षा केंद्र बनाए हैं। इसमें करीब छह हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। उन्हें एक घंटा पहले केंद्र पर पहुंचना होगा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 06:16 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 06:16 PM (IST)
UPSEE Exam 2020 : तीन पालियों में आज होगी परीक्षा, सेंटर पर पहुंचना होगा एक घंटे पहले
UPSEE Exam 2020 : तीन पालियों में आज होगी परीक्षा, सेंटर पर पहुंचना होगा एक घंटे पहले

बरेली, जेएनएन। इंजीनियरिंग एवं मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसइइ)-2020 रविवार को तीन पालियों में आयोजित की जाएगी। बरेली में इसके लिए सात परीक्षा केंद्र बनाए हैं। इसमें करीब छह हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। उन्हें एक घंटा पहले केंद्र पर पहुंचना होगा। परीक्षा का आयोजन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय कर रहा है।

loksabha election banner

परीक्षा को लेकर केंद्रों पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।यूपीएसइइ के समन्वयक प्रो. विनीत कंसल ने बताया कि परीक्षा केंद्रों के प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सैनिटाइजेशन एवं शारीरिक दूरी के साथ सभी अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग के बाद उन्हें प्रवेश दिया जाए। केंद्र पर उनकी फेशियल बायोमीट्रिक उपस्थिति लगेगी। अभिभावकों को केंद्र पर न लेकर आने के लिए भी कहा गया है, ताकि भीड़ न जुटे।केंद्र पर आइसोलेशन रूम की सुविधा सभी परीक्षा केंद्रों पर आइसोलेशन रूम की सुविधा दी गई है।

परीक्षा केंद्र पर थर्मल स्कैनिंग में जिन अभ्यर्थियों का शारीरिक ताप 99.4 से अधिक होगा, उन सभी अभ्यर्थियों की 15 मिनट बाद फिर से थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। अगर फिर से शारीरिक ताप 99.4 से अधिक होगा तो अभ्यर्थी को आइसोलेशन रूम में परीक्षा देनी होगी। आइसोलेशन रूम में पर्यवेक्षण का कार्य करने वाले सभी कक्ष निरीक्षकों को पीपीई किट पहनना अनिवार्य होगा।

ये है परीक्षा का समय

पहली पाली : सुबह 9 से 11 बजे

दूसरी पाली : दोपहर 12 से तीन बजे

तीसरी पाली : 3.45 बजे से शाम 6.15 बजे

इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

फ्यूचर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी-दो केंद्र

श्री राममूर्ति स्मारक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी-दो केंद्र

एएनए कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एवं मैनेजमेंट, मैस्कॉट कॉलेज ऑफ फार्मेसी

राजश्री इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी

यूपीएसईई बरेली के सात केंद्रों पर होगी। इसके लिए केंद्रों पर तैयारी हो गई है। एसआरएमएस केंद्र पर तीन पालियों में और बाकी केंद्रों पर सिर्फ 12 से तीन बजे तक एक पाली में परीक्षा होगी।प्रभाकर गुप्ता, नोडल अधिकारी यूपीएसईई बरेली 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.