Move to Jagran APP

UP Panchayat Chunav News : बरेली में जिला पंचायत की 60 सीटाें पर 914 दावेदार वैध, 44 मिले अवैध

UP Panchayat Chunav News पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया में 958 दावेदारों ने जिला पंचायत की 60 सीटों के लिए दाखिल किए थे। स्क्रूटनी (दस्तावेजों की जांच) के बाद पांच उम्मीदवारों के पर्चे खारिज कर दिए गए।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 07:56 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 07:56 AM (IST)
UP Panchayat Chunav News : बरेली में जिला पंचायत की 60 सीटाें पर 914 दावेदार वैध, 44 मिले अवैध
UP Panchayat Chunav News : बरेली में जिला पंचायत की 60 सीटाें पर 914 दावेदार वैध, 44 मिले अवैध

बरेली, जेएनएन। UP Panchayat Chunav News : पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया में 958 दावेदारों ने जिला पंचायत की 60 सीटों के लिए दाखिल किए थे। स्क्रूटनी (दस्तावेजों की जांच) के बाद पांच उम्मीदवारों के पर्चे खारिज कर दिए गए। सामने आया कि कई उम्मीदवारों ने एक से अधिक पर्चे दाखिल किए थे। उनका एक दाखिल आवेदन वास्तविक मानते हुए बाकी को निरस्त किया गया। दो दिन की लंबी कवायद के बाद मंगलवार शाम को प्रशासन ने जिला पंचायत सदस्य के 60 वार्डों में लड़े जाने वाले चुनाव के लिए 914 वैध उम्मीदवारों की घोषणा की है। अब सात अप्रैल को इनमें नाम वापसी के लिए इच्छुक उम्मीदवार सामने आएंगे। पर्चे खारिज होने वालों में सौरभ, टिंकू, अस्करी बैगम, काशमी और रिक्की उर्फ सोनू शामिल है। उनकी उम्र के दस्तावेज मानकों पर खरे नहीं उतरे थे।

prime article banner

प्रशिक्षण में शामिल नहीं हुए, अब दो सफाई 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में विकास खंड में तैनात किए गए सेक्टर मजिस्ट्रेट संजय कम्यूनिटी हॉल के प्रशिक्षण सत्र में नहीं शामिल हुए। अब उन्हें सात अप्रैल को डीएम नितीश कुमार के समक्ष आकर अपनी सफाई देनी होगी। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी। इन सेक्टर मजिस्ट्रेट में मीरगंज बल्लिया में तैनात धनुषधारी, ओरंगाबाद में तैनात र¨वद्र सक्सेना, केसरपुर के रोशन लाल, पटपरागंज के देवेंद्र कुृमार, दौलीरघुवर दयाल के योगेंद्र कुमार, निसोई के चंद्र सिंह और ज्योति जागीर के अलख कुमार शर्मा शामिल हैं।

इनके अतिरिक्त नोडल अधिकारियों को भी तलब किया गया है। उन्होंने भी प्रशिक्षण सत्र में भाग नहीं लिया। इसमें इटौआ बेनीराम के दिनेश चंद्र, मझगवां के अनुज गुप्ता, बहेड़ी के एआरखान, गरीबपुरा के हिमांशु कुमार और कनमन के राजवीर सिंह शामिल हैं।

रायफल क्लब से वाहन होंगे आवंटित

15 विकासखंड में तैनात 30 जोनल मजिस्ट्रेट और 180 सेक्टर मजिस्ट्रेट के लिए वाहन रायफल क्लब में 12 अप्रैल से आवंटित होने शुरू होंगे। बरेली में पहले चरण के मतदान 15 अप्रैल से होने हैं। 12 और 13 अप्रैल को संवेदनशील बूथों पर अधिकारी भ्रमण करके व्यवस्था परखेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.