Move to Jagran APP

UP Election 2022 : चुनावी मैदान में उपलब्धियों को लेकर शुरू हुई सियासी वार, इंटरनेट योद्वा कर रहे पलटवार

UP Vidhansabha Election 2022 नेताओं के प्रचार-प्रसार और वोटरों को लुभाने के लिए इंटरनेट मीडिया के योद्धा मैदान में आ गए हैं। नेताओं ने इंटरनेट मीडिया के सभी प्लेटफार्म व्हाट्सएप फेसबुक इंस्टाग्राम ट्वीटर टेलीग्राम आदि पर प्रचार-प्रसार के साथ ही पलटवार के लिए टीमें लगाई हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 07:59 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 07:59 AM (IST)
UP Election 2022 : चुनावी मैदान में उपलब्धियों को लेकर शुरू हुई सियासी वार, इंटरनेट योद्वा कर रहे पलटवार
UP Election 2022 : चुनावी मैदान में उपलब्धियों को लेकर शुरू हुई सियासी वार, इंटरनेट योद्वा कर रहे पलटवार

बरेली, अंकित शुक्ला। UP Vidhansabha Election 2022 : कोरोना संक्रमण के चलते बदले चुनावी परिवेश में प्रत्याशियों और पार्टियों के लिए जहां इंटरनेट मीडिया का प्लेटफार्म खास हो गया है। वहीं प्रचार प्रसार करने में जुटे इंटरनेट योद्धाओं के बीच भी सियासी वार शुरू हाे गई है। इंटरनेट मीडिया के प्लेटफार्म पर शुरू हुई ये सियासी वार उपलब्धियों को लेकर है। दरअसल में सता पक्ष वोटरों को आकर्षित करने के लिए इंटरनेट के सभी प्लेटफार्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्वीटर, टेलीग्राम आदि पर अपनी उपलब्धियां गिना रहा है। वहीं मैदान में मौजूद विपक्षी दलों के योद्धा उन पर पलटवार कर रहे है।इसके साथ ही फ्रंटल पार्टियां भी वार के साथ पलटवार कर रहीं हैं।

loksabha election banner

नेताओं के प्रचार-प्रसार और वोटरों को लुभाने के लिए इंटरनेट मीडिया के योद्धा मैदान में आ गए हैं। नेताओं ने इंटरनेट मीडिया के सभी प्लेटफार्म व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्वीटर, टेलीग्राम आदि प्रचार-प्रसार के साथ ही पलटवार के लिए टीमें लगाई हैं। जिन्होंने इंटरनेट मीडिया के प्लेट फार्म पर अपना काम शुरू कर दिया है। राजनीतिक दलों ने इस बार सोशल मीडिया के प्लेटफार्म का खास ख्याल रखा है। जिसके हिसाब से उन्होंने अपनी बेहतर डिजिटल टीमों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। इसके साथ ही टीमों ने भी प्रत्याशियोंं और पार्टियाें के हिसाब से अपना रिस्पांस देना शुरू कर दिया है।

भाजपा, कांग्रेस के घोषित उम्मीदवारों जहां अपने साथ पार्टी का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी का प्रचार-प्रसार करने में जुटे हैं। समाजवादी पार्टी ने इंटरनेट मीडिया में प्रचार के लिए जहां 20 से 25 लोगों की टीम लगा रखी है। वहीं कांग्रेस व भाजपा के घोषित उम्मीदवारों ने एजेंसियों व इंटरनेट मीडिया के धुरंधरों को इसका काम सौंपा है। कांग्रेस के एक प्रत्याशी ने इंटरनेट मीडिया में अपना प्रचार व प्रसार के लिए स्वयं का वार रूम भी बनाया है।

मैदान में पार्टियाें के छात्र संगठन भी कर रहे प्रचार  

समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता इंटरनेट मीडिया में अपनी पार्टी व क्षेत्र के संभावित उम्मीदवार का जहां जमकर डिजिटल प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता पार्टी के साथ ही घोषित उम्मीदवारों का प्रचार-प्रसार करने में जुट गए हैं। इसी कड़ी में एनएसयूआइ भी कांग्रेस के घोषित उम्मीदवारों के साथ ही पार्टी की लड़की हूं लड़ सकती हूं का जमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.