बरेली, जेएनएन। UP Election 2022 : बदायूं के थाना कुंवरगांव क्षेत्र में बने धर्मपुर बैरियर पर सीओ सिटी और कुंवरगांव पुलिस ने चेकिंग के दौरान दातागंज के धान व्यापारी की कार से 15.50 लाख की रकम बरामद की है। बरामद रकम से संबंधित दस्तावेज न दिखा पाने के चलते पुलिस ने उड़नदस्ता टीम बुलाकर रुपये उनकी सुपुर्दगी में दिए। काफी देर तक व्यापारी रुपये छुड़ाने का प्रयास करता रहा। लेकिन दस्तावेज ने होने के चलते रकम को सीज कर दिया गया है।

विधानसभा चुनाव को लेकर जिले भर में बैरियर लगाए गए हैं। इन्हीं में से एक बैरियर कुंवरगांव थाना क्षेत्र के गांव धर्मपुर के पास लगा हुआ है। देर शाम सीओ सिटी आलोक मिश्रा, कुंवरगांव इंस्पेक्टर मनोज वर्मा के साथ बैरियर पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान बरेली से आती हुई एक कार को रोक कर तलाशी ली गई। तलाशी में कार में एक झोले में रखी बड़ी मात्रा में रकम दिखाई दी। इस पर कार चालक से पूछताछ की गई, लेकिन वह कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहा था। इस पर कार को चालक समेत थाने ले जाया गया। जहां उसने अपना नाम कांशपुर रोड कस्बा दातागंज निवासी अमित गुप्ता बताया। उसने बताया कि वह धान व्यापारी है।

शुक्रवार सुबह धान लेकर बरेली गया था। धान बेंचने के बाद पेमेंट लेकर घर लौट रहा था। इस पर पुलिस ने धान बेंचने और पेमेंट मिलने संबंधित दस्तावेज अमित गुप्ता से मांगे। लेकिन अमित गुप्ता कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। इसके बाद सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने पूरी रकम व्यापारी और उनके एक साथी व कस्बे के कुछ लोगों के सामने गिनवाई। जिसमें दो हजार की तीन गड्डी जबकि पांच सौ के नोट की 19 गड्डी थी। पूरी रकम 15.50 लाख रुपये को फ्लाइंग स्क्वायड प्रभारी मजिस्ट्रेट राजेंद्र प्रसाद को सौंप दी गई। फ्लाइंग स्क्वायड प्रभारी द्वारा रकम को सीज कर दिया गया है।

चेकिंग के दौरान झोले में 15.50 लाख रुपये की रकम बरामद हुई थी। चुनाव के मद्देनजर धन का इस्तेमाल न किया जा रहा हो, इसके चलते व्यापारी से बरामद रकम से संबंधित दस्तावेज मांगे गए, जो कि वह नहीं दिखा पाए। इस पर फ्लाइंग स्क्वायड टीम को बुलाकर रकम काे सीज करा दिया गया। - आलोक मिश्रा, सीओ सिटी

Edited By: Ravi Mishra