बरेली, जागरण संवाददाता। UP B.Ed Counseling: मार्कशीट की मूल कापी न होने पर छात्रों को अब बीएड काउंसलिंग के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। छात्रों की दिक्कत को देखते हुए एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय (MJP Rohilkhand University) ने काउंसलिंग के लिए इंटरनेट से प्राप्त मार्कशीट को भी मान्य करने का आदेश जारी किया है।

कुलसचिव डा. राजीव कुमार ने बताया कि आनलाइन काउंसलिंग में सम्मिलित हो रहे ऐसे अभ्यर्थी जिनके पास स्नातक-स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष या सेमेस्टर परीक्षा 2022 की मूल मार्कशीट नहीं है वे इंटरनेट से प्राप्त मार्कशीट को अपलोड कर काउंसलिंग में शामिल प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को कालेज आवंटित होने के बाद उनकी अंतिम वर्ष की मार्कशीट और अन्य शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन संबंधित कालेज करेगा।

छात्रों के परिणाम में सुधार को विश्वविद्यालय ने कालेजों से मांगा डेटा

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से जारी कई छात्रों परिणाम में एन/ए लिखकर आया है। इससे आए दिन छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय में पहुंचकर चक्कर लगा रहे हैं। इस पर परीक्षा नियंत्रक ने सभी परीक्षा केंद्रों को पत्र जारी कर अपने केंद्र से संबंधित छात्रों की उपस्थिति पत्रक कालेजों को देने के साथ ही coe @ mjpru.ac.in पर भी भेजने के निर्देश दिए हैं।

समयानुसार परीक्षा न कराने और हार्ड कापी भेजने पर कालेजाें को नोटिस

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने प्रयोगात्मक परीक्षाओं के लिए आंतरिक और बाह्य परीक्षकों की सूची विश्वविद्यालय के पोर्टल पर अपलोड की थी। सूची के अनुसार ही महाविद्यालयों को परीक्षाएं करानी थीं। परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार सिहं ने महाविद्यालयों को नोटिस जारी कर कहा है कि कई कालेजों ने निर्धारित तिथि में प्रयोगात्मक परीक्षाएं संपन्न नहीं कराई, लेकिन उनके अंक हार्ड कापी में भेज दिए हैं। जो कि अनुचित है। इस संबंध में अपना स्पष्टीकरण भेजें।

Edited By: Ravi Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट