Move to Jagran APP

UP Assembly Elections 2022 : यूपी के इस जिले में 78 हजार से अधिक बढ़ गए मतदाता

UP Assembly Elections 2022 बदायूं में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए जिले में मतदाता सूची में युवा मतदाताओं के नाम शामिल कराने के लिए चलाए जा रहे पुनरीक्षण अभियान में आवेदन का समय रविवार को खत्म हो गया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 04:46 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 04:46 PM (IST)
UP Assembly Elections 2022 : यूपी के इस जिले में 78 हजार से अधिक बढ़ गए मतदाता
UP Assembly Elections 2022 : यूपी के इस जिले में 78 हजार से अधिक बढ़ गए मतदाता

बदायूं, जेएनएन। UP Assembly Elections 2022 : बदायूं में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए जिले में मतदाता सूची में युवा मतदाताओं के नाम शामिल कराने के लिए चलाए जा रहे पुनरीक्षण अभियान में आवेदन का समय रविवार को खत्म हो गया। अब तक 78 हजार से अधिक लोगों ने नाम बढ़वाने के लिए आवेदन किया है। अभी आवेदकों का डाटा संकलित किया जा रहा है, यह संख्या 80 हजार से अधिक हो सकती है। मतदाता सूची का प्रकाशन आगामी पांच जनवरी को किया जाएगा।

loksabha election banner

78 हजार से अधिक लोगों ने नाम बढ़वाने के लिए आवेदन

एक जनवरी 2022 तक 18 वर्ष तक की आयु पूर्ण कर रहे युवाओं के नाम भी मतदाता सूची में शामिल किए जा रहे हैं। मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के लिए फार्म छह भरवाए गए हैं। अब तक चुनाव कार्यालय में संकलित हुए आंकड़ों के मुताबिक 78 हजार लोगों ने मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के लिए आवेदन किया है। जबकि आठ हजार मृतकों के नाम मतदाता सूची से हटाने के लिए फार्म सात भरे गए हैं।

नाम संशोधन के लिए भरे गए 800 फार्म

800 फार्म नाम संशोधन के लिए भरे गए हैं। इनकी फीडिंग कराई जा रही है, यह काम 20 दिसंबर तक पूरा किया जाना है। रविवार को बूथों पर बीएलओ और सुपरवाइजर मौजूद रहे और लोगों के फार्म भरवाए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन ने बताया कि अधिक से अधिक मतदाताओं के नाम सूची में शामिल कराने के लिए बीएलआे को घर-घर भी भेजा गया था।

सैदपुर : रविवार खराब मौसम के बाबजूद सभी बूथों पर बीएलओ मौजूद रहे, लेकिन कम ही लोग वोट बनवाने के लिए बूथों पर पहुेचे। लोगों का कहना है की लिस्ट में एक ही परिवार के लोगों के अलग अलग भाग संख्या में नाम आ रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानी बन रही है। इधर सीएचसी पर टीकाकरण जारी रहा मौसम की वजह से कम ही लोग टीका लगवाने पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.