बरेली, जेएनएन : महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में अब 14 अप्रैल तक सभी स्नातक, परास्नातक परीक्षाएं स्थगित रहेंगी। इस दौरान मूल्यांकन कार्य भी नहीं होगा। अभी तक 2 अप्रैल तक परीक्षाएं रोकी गई थीं। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री की ओर से 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद शुक्रवार को उच्च शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव मोनिका गर्ग ने आदेश जारी कर दिया।

 यह आदेश एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय और क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी के पास भी पहुंच गया है। विश्वविद्यालय की कुलसचिव सुनीता पांडेय का कहना है कि शनिवार को इसके निर्देश विवि और कॉलेजों को भेजे जाएंगे। कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। इससे सरकारी और प्राइवेट सभी शिक्षण संस्थान भी बंद हैं।

कुलसचिव ने बताया कि शासन ने निर्देश दिए हैं कि 14 अप्रैल तक सभी परीक्षाएं और मूल्यांकन कार्य स्थगित रखा जाए। साथ ही शिक्षण संस्थाओं के फैकल्टी मेम्बर, शिक्षक, शोधार्थी, शिक्षणेत्तर कर्मचारी 14 अप्रैल तक वर्क फ्राम होम की अनुमति दी जाएगी। इस दौरान इन सभी को विभिन्न शैक्षिक गतिविधियों का संचालन करना होगा। 

Posted By: Ravi Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस