बरेली, जेएनएन: राजेंद्रनगर में छात्र से लूट, मारपीट के आरोपित अजितेश व वैभव गंगवार को शनिवार को जेल भेज दिया गया। कार ओवरटेक करने पर दोनों ने पीछा कर बाइक सवार छात्र को रोका और हमलावर हो गए। इसके बाद थाने पहुंचकर भी हंगामा किया था। उसी वक्त पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार दोपहर को दोनों को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया। पिछले साल साक्षी से प्रेम विवाह के बाद अजितेश चर्चा में आया था।

जनकपुरी निवासी दीपांश माहेश्वरी शुक्रवार देर रात अपने दादा की दवाई लेकर बाइक से घर लौट रहे थे। राजेंद्रनगर में रामजानकी मंदिर के पास एक कार को ओवरटेक कर वह आगे निकल गए। इतने में कार सवारों ने पीछा किया और दीपांश को रोक लिया। आरोप है कि कार से अजितेश व समाजवादी युवजन सभा का पूर्व जिलाध्यक्ष वैभव गंगवार उतरा। दोनों हमलावर हो गए। बीच सड़क पर पीटा, सिर पकड़कर बिजली के पोल में मार दिया। इस बीच वीडियो बनाया तो आरोपितों ने मोबाइल छीन लिया, घड़ी भी तोड़ दी। इसके बाद दीपांश प्रेमनगर थाने में शिकायत करने पहुंचे तो दोनों आरोपित पहुंच गए। वहां भी हंगामा करते हुए पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की की। पुलिस ने दोनों को हवालात में डाला, तब वे काबू में आए। पुलिस का कहना था कि दोनों नशे में थे। रात में दोनों आरोपितों पर लूट, मारपीट व लॉकडाउन का उल्लंघन करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। मारपीट की पूरी घटना सीसीटीवी में भी रिकॉर्ड हुई। पुलिस ने उसे साक्ष्य के रूप में संकलित कर लिया है। दोनों आरोपितों की तरफ से कोई भी जमानत अर्जी नहीं लगाई गई। रिमांड मजिस्ट्रेट एसीजे-6 जसवीर सिंह यादव ने दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा है।

पूर्व मंत्री का रिश्तेदार वैभव किला थाने में भी चुका विवाद

गिरफ्तार दूसरा आरोपित वैभव गंगवार युवजन सभा का पूर्व जिलाध्यक्ष है। प्रापर्टी के विवाद को लेकर उसने पिछले साल किला थाने में हंगामा किया था। पुलिसकर्मियों से भिड़ गया था। तब भी उसे जेल भेजा गया था। वैभव सपा के पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार का रिश्ते का रिश्तेदार है। विवाद के बाद बाबत भगवत सरन गंगवार ने कहा कि यदि उसने गलत किया है तो उस पर कार्रवाई हो रही। इससे ज्यादा कुछ नहीं कहना।

-----------

दोनों आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। लूट के साथ दोनों पर लॉकडाउन उल्लंघन व मास्क नहीं पहनने पर भी मुकदमा किया गया है।

-शैलेश पांडेय, एसएसपी

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस