Move to Jagran APP

Mob Lynching : दो अलग-अलग घटनाओ में बच्चा चोर गिरोह की अफवाह पर दो महिलाओं को पीटा Shahjahanpur News

दो अलग-अलग घटनाओं में भीेड़ ने दो महिलाओं को पकड़कर पीट दिया। विक्षिप्त महिला को घर में आश्रय देने पर ग्राम प्रधान के घर के दरबाजे खिड़की तोड़ दिए। पुलिस ने मामले में आधा दर्जन लोगों को निरुद्ध कर जेल भेज दिया है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 07:15 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 09:17 PM (IST)
Mob Lynching : दो अलग-अलग घटनाओ में बच्चा चोर गिरोह की अफवाह पर दो महिलाओं को पीटा Shahjahanpur News
Mob Lynching : दो अलग-अलग घटनाओ में बच्चा चोर गिरोह की अफवाह पर दो महिलाओं को पीटा Shahjahanpur News

शाहजहांपुर, जेएनएन : कटरी में बच्चा पकड़ने वाले गिरोह की अफवाह से क्षेत्र की कानून व्यवस्था खराब हो रही है। शुक्रवार को दो अलग-अलग घटनाओं में भीड़ ने दो महिलाओं को पकड़कर पीट दिया। विक्षिप्त महिला को घर में आश्रय देने पर ग्राम प्रधान के घर के दरबाजे खिड़की तोड़ दिए। पुलिस ने मामले में आधा दर्जन लोगों को निरुद्ध कर जेल भेज दिया है।

loksabha election banner
  • घटना नंबर 1 

सप्ताह पूर्व बच्चा पकड़ने वाले गिरोह से जुड़ी कुछ महिलाओं की सोशल मीडिया पर फोटो वायरल हुई थी। इससे लोग दहशत में थे। शुक्रवार ग्राम टडई निवासी विक्षिप्त महिला को ढका लालपुर के पास घूमता देख ग्रामीणों ने उसे बच्चे पकड़ने वाला गिरोह का सदस्य बताते हुए अफवाह फैला दी। नतीजतन सैकड़ों महिला व पुरुषों ने महिला को चारों तरफ से घेरकर मारना पीटना शुरू कर दिया। शोर-शराबा सुन ग्राम प्रधान पति रामसरन कश्यप मौके पर पहुंचे। उन्होंने महिला का बचाव करते हुए अपने घर के कमरे में बंद कर लिया और पुलिस को सूचना दे दी। उग्र ग्रामीणों ने रामसरन कश्यप के घर का दरवाजा व खिड़कियां तोड़ दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह महिला की जान बचाई।

  • घटना नंबर 2 

दूसरी घटना ग्राम पंचायत चौरा बगर खेत में हुई। यहां पास के ही गांव अस्तौली की महिला रात में पति से विवाद होने के बाद अपने मायके जा रही थी। बगर खेत गांव के पास महिला को देख ग्रामीण जगतपाल ने शोर मचाना शुरू कर दिया कि उसके भतीजे जीतू 7 बर्ष को एक बाबा उठा कर ले जा रहा था।

ग्रामीण बगर खेत गांव के पास एक बाबा की तलाशी ले रहे थे। इसी बीच अनजान महिला को देख लोगों ने पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। महिला ने अस्तौली गांव का पता बताया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। थानाध्यक्ष कलान अनंतराम राव ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। दोनों घटनाओं में अफवाह फैलाने वाले लोगों को चिन्हित कर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

क्षेत्र में बच्चा पकड़ने वाला कोई भी गिरोह सक्रिय नहीं है। अफवाह पर ध्यान न दें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अफवाह व मारपीट में अब तक आधा दर्जन को जेल भेजा जा चुका है। - अनंत राम राव, कलान थानाध्यक्ष 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.