Move to Jagran APP

अभद्रता और गबन में दो वीडीओ निलंबित Bareilly News

झगड़े भ्रष्टाचार विवादों का अंजाम यह होना ही था। दमखोदा ब्लॉक क्षेत्र में तैनात दो पंचायत सचिव आखिर निलंबित कर दिए गए। एक सचिव ने बीडीओ और एडीओ पंचायत से अभद्रता की थी

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sun, 29 Sep 2019 09:32 AM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2019 05:42 PM (IST)
अभद्रता और गबन में दो वीडीओ निलंबित Bareilly News
अभद्रता और गबन में दो वीडीओ निलंबित Bareilly News

जेएनएन, बरेली : झगड़े, भ्रष्टाचार, विवादों का अंजाम यह होना ही था। दमखोदा ब्लॉक क्षेत्र में तैनात दो पंचायत सचिव आखिर निलंबित कर दिए गए। एक सचिव ने शुक्रवार को बीडीओ और एडीओ पंचायत से अभद्रता की थी। वहीं दूसरे सचिव शौचालय निर्माण में 4.68 लाख रुपये के गबन में नपे। दोनों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

सियासी रंग देकर किया हंगामा 

अफसरों के अनुसार पंचायत सचिव सीपी सिंह की लगातार लापरवाही की शिकायतें थीं। बीडीओ और अन्य अधिकारियों ने चेतावनी भी दी थी। एडीओ पंचायत महेंद्र पाल और बीडीओ ने सरकारी योजनाओं में रुचि न लेने पर कार्रवाई के लिए रिपोर्ट तैयार की तो अपनी कार्यशैली में सुधार के बजाय बीडीओ और एडीए से अभद्रता की। मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंचा था। इसी के बाद मुकदमा दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू की गई। आरोप है कि सीपी सिंह ने मामले को सियासी रंग देते हुए ब्लॉक में हंगामा कराया। सीडीओ सत्येंद्र कुमार ने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई के अलावा विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए।

गबन पर गिरी गाज, हुए निलंबित 

वहीं, कई दिनों से जांच के दायरे में चल रहे ग्राम पंचायत सिंगौठी के पंचायत सचिव अयोध्या प्रसाद के खिलाफ जांच रिपोर्ट आई कि उन्होंने शौचालय निर्माण के नाम पर 4.68 लाख रुपये का गबन किया है। उन्हें भी निलंबित किया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.