बदायूं, जागरण संवाददाता। एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के खाते खाली करने वाले मथुरा के दो ठगों को जिले की सहसवान पुलिस ने कस्बे के एक एटीएम से गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 35 एटीएम कार्ड एक कार और 20 हजार रुपये की नकदी बरामद की है। दोनों ने बताया कि वह कई दिनों से यह काम कर रहे और अब तक दो सौ से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।  

सहसवान कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार शुक्ला ने बताया कि बुधवार को जब वह पुलिस बल के साथ गश्त पर थे। उसी समय मुखबिर से सूचना मिली कि प्रमोद इंटर कालेज के पास लगे पीएनबी के एटीएम में दो ठगों ने किसी का एटीएम कार्ड बदल लिया और रुपये निकालने की जुगत में है। इस पर वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और एटीएम से दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उन दोनों को कोतवाली सहसवान ले जाकर पूछताछ की गई तो उन्होंने अपने नाम जिला मथुरा के थाना गोविंदनगर के मुहल्ला किशोरी नगर बिरला मंदिर के पास रहने वाले अवनीश गुप्ता व सन्नी बताए। दोनों ने बताया कि वह कई दिनों से यही काम करते हैं। वह एटीएम के पास खड़े हो जाते हैं और जब कोई महिला या बुजुर्ग जो एटीएम को कम चलाना जानता हो उसे अपना निशाना बनाते हैं। बताया कि वह उनकी मदद के नाम पर कार्ड लेकर प्रयास करते हैं और इसी दौरान कार्ड बदलकर उन्हें थमा देते हैं। इसके बाद वहां से निकलकर किसी दूसरे एटीएम में जाकर बदले हुए कार्ड से रुपये निकाल लेते हैं।

बताया कि वह मथुरा से हर सप्ताह दो या तीन दिन के लिए निकलते हैं। इसके बाद इटावा, बरेली, कासगंज, बुलंदशहर, बदायूं व अन्य जिलों में जाकर यह काम करते हैं। बताया कि वह अब तक दो सौ से अधिक लाेगों को अपना शिकार बना चुके हैं। बुधवार को वह बरेली से एटीएम कार्ड बदलकर लाए थे और उसी से सहसवान के एटीएम से रुपये निकाल रहे थे कि पकड़े गए। प्रभारी निरक्षक ने बताया कि दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोपहर बाद उन्हें सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। जहां सीजेएम नवनीत कुमार भारती ने जेल भेज दिया है।

Edited By: Vivek Bajpai