Move to Jagran APP

शाहजहांपुर में पटरी से उतरे मालगाडी के तीन डिब्बे, दिल्ली-लखनऊ रूट की डाउनलाइन पर संचालन बाधित Bareilly News

रोजा और शाहजहांपुर के बीच रेल लाइन पर मालगाड़ी के दो डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। जिससे डाउन लाइन का यातायात पूरी तरह से बंद हो गया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 11:29 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 11:29 AM (IST)
शाहजहांपुर में पटरी से उतरे मालगाडी के तीन डिब्बे, दिल्ली-लखनऊ रूट की डाउनलाइन पर संचालन बाधित Bareilly News
शाहजहांपुर में पटरी से उतरे मालगाडी के तीन डिब्बे, दिल्ली-लखनऊ रूट की डाउनलाइन पर संचालन बाधित Bareilly News

जेएनएन, बरेली : मंगलवार सुबह करीब दस बजकर 50 मिनट पर डाउन लाइन पर मुरादाबाद से लखनऊ की ओर जा रही मालगाड़ी रोजा जंक्शन के अटसलिया रेलवे क्रांसिंग गेट नंबर 318 पर डिरेल हो गई। मालगाड़ी के तीन वैगन पटरी से उतर गए। डिरेलमेंट की सूचना पर रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। डिब्बों को पटरी पर लाने के लिए मशक्कत शुरू कर दी गई है। मामले की जानकारी मुरादाबाद के मंडलीय अधिकारियों को भी दे दी गई है। 

loksabha election banner

रोजा और शाहजहांपुर स्टेशन के बीच रेल लाइन पर मंगलवार सुबह मालगाड़ी के तीन डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। जिससे डाउन लाइन का यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया। सुबह10 बजकर 50 मिनट पर हुए डिरेलमेंट की सूचना जैसे ही रेलवे अफसरों को मिली तो हड़कंप मच गया। रेलवे अफसर अब यातायात को सुचारु कराने में जुटे हुए हैं। इसके साथ डिरेलमेंट होने के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है। 

मंगलवार को डाउन लाइन पर मुरादाबाद से लखनऊ की ओर जा रही मालगाड़ी रोजा जंक्शन के अटसलिया रेलवे क्रांसिंग गेट नंबर 318 पर प्वाइंट नंबर 297 बी से गुजरते समय डिरेल हो गई। उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे ट्रेन पलटने से भी बच गई। गार्ड ने मामले की सूचना कंट्रोल को दी। जिसके बाद रेलवे के अधिकारी इंजीनियरिंग विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके की स्थिति को देख अधिकारियों ने डाउन पर आने वाली ट्रेनों को पीछे की स्टेशनों पर रुकवा दिया। इसके बाद कैरिज एंड वैगन विभाग के कर्मचारी डिब्बों को पटरी पर लाने के लिए मशक्कत कर रहे है। सुरक्षा की दृष्टि से गेट नंबर 318 पर आरपीएफ के सिपाहियों को भी तैनात कर दिया है ताकि लोग घटना स्थल के पास तक न पहुंच सके। डिरेलमेंट की जानकारी मंडलीय अधिकारियों को भी दे दी गई है।

एक दिन पहले अपलाइन पर चार घंटे ठप रहा था संचालन

मंगलवार को मालगाड़ी के डिरेल होने के बाद जहां डाउनलाइन पर रेल संचालन बाधित हो गया। वहीं, सोमवार को अप लाइन पर पुरबिया एक्सप्रेस व मालगाड़ी का पावर फेल होने की वजह से करीब चार घंटे यातायात ठप रहा था। इससे यात्रियों को लगातार दो दिनों तक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.