Move to Jagran APP

पीलभीत में परेशान किसान ने अपने धान में लगाई आग, ताैल में टालमटाेल करने पर उठाया कदम

पीलीभीत क्रय केंद्र पर धान की तौल करने में टालमटोल किए जाने से परेशान होकर एक किसान ने अपने धान के ढेर में आग लगा दी। इससे मंडी समिति परिसर में खलबली मच गई। आनन फानन मंडी कर्मियों ने आग बुझाई। इससे धान जलने से बच गया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 02:54 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 02:54 PM (IST)
पीलभीत में परेशान किसान ने अपने धान में लगाई आग, ताैल में टालमटाेल करने पर उठाया कदम
पीलभीत में परेशान किसान ने अपने धान में लगाई आग, ताैल में टालमटाेल करने पर उठाया कदम

बरेली, जेएनएन। Pilibhit Farmer Paddy Burns in Procurement Center : पीलीभीत क्रय केंद्र पर धान की तुलाई में टालमटोल करने से परेशान किसान ने गुस्से में आकर धान के ढेर में आग लगा दी।जिसके बाद मंडी समिति परिसर में खलबली मच गई।जिसके बाद आनन फानन में जहां मंडी कर्मियों ने तत्काल आग बुझाकर धान को जहां जलने से बचा लिया। वहीं जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी ने मौके की स्थिति को संभाला। जिसके चलते अफसराें ने तुरंत किसानों से वार्ता कर उनकी समस्या जानी। इसके साथ ही उन्होंने धान की तौल कराने का आश्वासन देकर मामले को शांत करा दिया है।

loksabha election banner

गजरौला थाना क्षेत्र के गांव पुरैनी दीपनगर निवासी किसान परमिंदर सिंह बुधवार को दोपहर ट्रैक्टर ट्राली में अपना धान भरकर स्थानीय कृषि उत्पादन मंडी समिति परिसर में पहुंचे। उन्हें मुख्य गेट के पास ही धान को ट्राली से उतारा।इसके बाद आड़ी-तिररछी ट्रैक्टर ट्राली लगाकर रास्ता अवरुद्ध किया और फिर धान के ढेर पर कुछ कचरा डालकर आग लगा दी। उस स्थल के सामने ही समिति का कार्यालय है।

ऐसे मेें किसान को धान में आग लगाते देख कर्मियों में खलबली मच गई। कर्मचारी आनन फानन मौके पर पहुंचे और आग बुझाई। इससे धान जलने से बच गया। किसान का कहना है कि उसे क्रय केंद्र पर तौल कराने के लिए 26 अक्टूबर का टोकन मिला था। वह धान लेकर तौल कराने पहुंचे। केंद्र प्रभारी ने सिर्फ दस बोरी की तौल कराई और उसके बाद जरूरी काम बताकर चले गए। शाम तक इंतजार करते रहे लेकिन तौल नहीं हुई।

बुधवार को फिर यहां आए लेकिन तौल में टालमटोल किए जाने के कारण गुस्से में उन्होंने आग जलाकर धान जलाने का प्रयास किया। इसी बीच मंडी समिति के सभापति, सिटी मजिस्ट्रेट, अरुण कुमार सिंह व सीओ सिटी सुनील दत्त वहां पहुंचे। किसान को कार्यालय में बुलाकर बातचीत की।उनकी समस्या के बारे में जानकारी ली।  इसके बाद किसान को धान की तौल जल्द कराने का आश्वासन देकर मामला शांत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.