Move to Jagran APP

डीएल के साथ आधार कार्ड बनाएगा परिवहन विभाग, कामन सर्विस सेंटर के जरिए लोगों को मिलेंगी अब ये सुविधाएं

Common Service Center News जिले के परिवहन विभाग में ड्राइविंग लाइसेंस के साथ आधार कार्ड जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र व खतौनी बनवाने की सुविधा मिल सकेगी। एक ही छत के नीचे सभी सुविधाओं का लाभ लोग कॉमन सर्विस सेंटर के जरिए ले सकेंगे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 06:47 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 06:47 AM (IST)
डीएल के साथ आधार कार्ड बनाएगा परिवहन विभाग, कामन सर्विस सेंटर के जरिए लोगों को मिलेंगी अब ये सुविधाएं
डीएल के साथ आधार कार्ड बनाएगा परिवहन विभाग, कामन सर्विस सेंटर के जरिए लोगों को मिलेंगी अब ये सुविधाएं

बरेली, जेएनएन।Common Service Center News : जिले के परिवहन विभाग में ड्राइविंग लाइसेंस के साथ आधार कार्ड, जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र व खतौनी बनवाने की सुविधा मिल सकेगी। एक ही छत के नीचे सभी सुविधाओं का लाभ लोग कॉमन सर्विस सेंटर के जरिए ले सकेंगे।

loksabha election banner

 अपर परिवहन आयुक्त आइटी देवेंद्र कुमार ने पत्र जारी करते हुए जगह उपलब्ध कराने का ब्योरा मांगा है। बता दें कि सरकार ने आधार कार्ड बनाने का काम प्राइवेट एजेंसी से हटाकर सरकारी विभाग, सरकारी कंपनी को सौंपा है। इसी के तहत अब कॉमन सर्विस सेंटर (जनसेवा केंद्र) भी सरकारी विभाग में खोले जा रहे हैं। इसके लिए परिवहन विभाग को चुना गया है। यहां जिले भर के लोग अधिकांश संख्या में वाहनों का पंजीयन, ड्राइ¨वग लाइसेंस बनवाने पहुंचते हैं, इसलिए इसे अहम माना गया है।

मंडल स्तर पर दो, जिले में एक केंद्र होगा

अपर परिवहन आयुक्त आइटी के पत्र में कहा गया है कि मंडल मुख्यालय के परिवहन विभाग में दो तथा जिला स्तर पर एक जनसुविधा केंद्र खोला जाएगा। जिसके लिए आठ वर्ग मीटर का एक कमरा, आवेदकों के बैठने और खड़े होने की व्यवस्था परिवहन विभाग को करानी है।

ऑनलाइन आवेदन और जमा होंगे शुल्क

परिवहन विभाग में खुलने वाले जनसुविधा केंद्र में लोग ड्राइविंग लाइसेंस आधार कार्ड, जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र, खतौनी बनवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन के साथ ही शुल्क भी जमा कर सकेंगे।

शासन से जन सुविधा केंद्र खोले जाने के लिए जगह का ब्योरा मांगा गया है। शासन की मंशा के अनुरूप जगह की तलाश की जा रही है। आरपी सिंह, एआरटीओ प्रशासन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.