Move to Jagran APP

Top Bareilly News of the day, 3rd July 2019, हाथियों ने वनकर्मी को कुचला, युवती को सरेराह डंडो से पीटा, मलेरिया राेकथाम में दिल्ली वैज्ञानिकों के सुझाव, तांत्रिक को भेजा जेल, बीएड प्रवेश प्रक्रिया

Top Bareilly News of the day 2nd July 2019. शाम पांच बजे तक की बरेली की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 05:40 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 10:25 PM (IST)
Top Bareilly News of the day, 3rd July 2019, हाथियों ने वनकर्मी को कुचला, युवती को सरेराह डंडो से पीटा, मलेरिया राेकथाम में दिल्ली वैज्ञानिकों के सुझाव, तांत्रिक को भेजा जेल, बीएड प्रवेश प्रक्रिया
Top Bareilly News of the day, 3rd July 2019, हाथियों ने वनकर्मी को कुचला, युवती को सरेराह डंडो से पीटा, मलेरिया राेकथाम में दिल्ली वैज्ञानिकों के सुझाव, तांत्रिक को भेजा जेल, बीएड प्रवेश प्रक्रिया

बरेली, जेएनएन : बरेली मंडल में कई खबरों ने बुधवार को सुर्खियां बटोरीं। इनमें हाथियों ने वनकर्मी को कुचला, युवती को सरेराह डंडो से पीटा, मलेरिया राेकथाम में दिल्ली वैज्ञानिकों के सुझाव, तांत्रिक को भेजा जेल, बीएड प्रवेश प्रक्रिया आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम पांच बजे तक की बरेली की प्रमुख चर्चित खबरें।  

loksabha election banner

हाथियों ने वनकर्मी को कुचला, थाना प्रभारी ने की हवाई फायरिंग

नेपाल से भटकर पीलीभीत के रास्ते दो जंगली हाथी बहेड़ी क्षेत्र में घुस आए हैं। बुधवार को हाथी भटकते हुए तिगड़ी गांव के आम के बाग में पहुंच गए। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम और थाना पुलिस मौके पर पहुंची। हाथियों के हमले से वन्य कर्मी हेमंत पर बुरी तरह घायल हो गए। थाना प्रभारी श्याम सिंह ने दो हवाई फायर कर किसी तरह अपनी जान बचाई। घायल वन्य कर्मी को टीम ने अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

प्रेम विवाह से नाराज घरवालों ने युवती को सरेरहा डंडो से पीटा 

प्रेम विवाह करने से नाराज परिवारीजन गुरुबचन सिंह के घर पहुंचे और उनकी पत्नी का दिनदहाड़े अपहरण करके ले जाने लगे। महिला के विरोध करने पर सरेराह डंडों से उसकी और गुरुबचन सिंह की को पीट दिया। इस दौरान तमाम लोग घटनाक्रम का वीडियो बनाते रहे। पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। युवती की बहन ने बताया कि उसके मायके के अरविंद, रणबीर सिंह, महिपाल सिंह, अमर सिंह, रिपांशु, संजय और साथ में कुछ अज्ञात लोगों ने गुरबचन सिंह के घर पर हमला किया। 

मलेरिया रोकथाम के लिए दिल्ली के वैज्ञानिकों ने दिए सुझाव

मानसून की दस्तक से पहले ही जिले में मलेरिया हाजिर हो गया। एक महीने में पांच हजार रोगी मिले हैं। सबसे ज्यादा रोगी मझगवां, रामनगर और भमौरा ब्लाक के गांवों के हैं। दिल्ली के राष्ट्रीय मलेरिया अनुसंधान केंद्र से आए वैज्ञानिक डॉ. आरसी धीमान ने मलेरिया फैलने का पूर्वानुमान लगाने की विधि भी अधिकारियों को बताई। उन्होंने अन्य प्रांतों में किए और शोध भी प्रस्तुत किए। जिले में मलेरिया का प्रकोप किस तरह रोका जा सकता है और दवा का छिड़काव कब और कैसे करने की जानकारी दी। 

मासूम की बलि चढ़ाने वाले तांत्रिक को भेजा जेल 

पिपरथरा गांव निवासी कृपाल का चार वर्षीय बेटा राजकुमार उर्फ संतु (04) की बलि दिए जाने के मामले में पुलिस ने दसवें दिन एक तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। उसके घर की तलाशी के दौरान जादू-टोना, तंत्र-मंत्र की किताबें बरामद हुईं। गुड्डू ने बताया क‍ि मोबाइल में खेल दिखाने का लालच देकर संतु को साथ ले गया था। उसने पुलिस के सामने जुर्म कुबूल कर लिया। इसके बाद आरोपित तांत्रिक को जेल भेज दिया गया। 

बीएड प्रवेश प्रक्रिया में पांच जुलाई तक चलेगी च्वाइस लॉक प्रक्रिया  

उत्तर प्रदेश में बीएड की करीब 2.13 लाख सीटें हैं। इस बार रुहेलखंड विश्वव‍िद्यालय को बीएड प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बीएड की एक लाख तीस हजार सीटें पहले और दूसरे दौर की काउंसिलिंग से भर चुकी हैं। वहीं, रिक्त करीब 32 हजार सीटों पर सीधे प्रवेश कराने की तैयारी चल रही है। पूल काउंसिलिंग में 51 हजार ने पंजीकरण कराया। यह अभ्यर्थी बुधवार से कॉलेज च्वाइस लॉक करेंगे। च्वाइस लॉक की प्रक्रिया पांच जुलाई तक चलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.