Move to Jagran APP

Todays Horoscope : आज बन रहा हैै वज्र योग, सावधान रहें कार्य में कठिनाई होगी, जानिये आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

Todays Horoscope 26 April आज चंद्रमा मध्यान्ह 1236 तक कन्या राशि में गतिशील रहेगा।इसके बाद तुला राशि में भोग करेगा। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि बरेली की राशि के अनुसार मध्यान्ह काल तक चंद्रमा पंचम भाव में होगा और फिर छठे भाव में हो जाएगा।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 08:40 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 08:40 AM (IST)
Todays Horoscope : आज बन रहा हैै वज्र योग, सावधान रहें कार्य में कठिनाई होगी, जानिये आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे
सौंदर्य प्रसाधन, कागज, प्रिंटिंग प्रेस, एंड शिक्षा से जुड़े लोगों को यह चंद्रमा बेहद ही लाभ देगा।

Todays Horoscope 26 April : आज चंद्रमा मध्यान्ह 12:36 तक कन्या राशि में गतिशील रहेगा।इसके बाद तुला राशि में भोग करेगा। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि बरेली की राशि के अनुसार मध्यान्ह काल तक चंद्रमा पंचम भाव में होगा और फिर छठे भाव में हो जाएगा। पंचम और छठे भाव का चंद्रमा बहुत ही लाभकारी होता है। सौंदर्य प्रसाधन, कागज, प्रिंटिंग प्रेस, एंड शिक्षा से जुड़े लोगों को यह चंद्रमा बेहद ही लाभ देगा। साथ ही कन्या, तुला, मीन, मेष ,वृष राशि के जातकों पर चंद्रमा अपनी कृपा बरसाएगा। आज वज्र योग भी है, जिससे कार्य में कठिनता नजर आएगी। जनमानस अपने आप को असहज महसूस करेगा। आज के दिन भूमि, भवन, वाहन, सौंदर्य प्रसाधन, ज्वेलर्स, आदि की खरीदारी की जा सकती है। आज के दिन भगवान भोलेनाथ पर दूध का अभिषेक करने से, तिल चढ़ाने से और महामृत्युंजय का पाठ करने से आर्थिक उर्जा भी प्राप्त होगी और रोगो की  शांति भी होगी।

loksabha election banner

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2078

शाके - 1943

मास -  चैत्र मास ,शुक्ल पक्ष

दिन -सोमवार 

तिथि - चतुर्दशी तिथि मध्यान्ह 12:43 तक उपरांत पूर्णिमा तिथि

नक्षत्र-  चित्रा नक्षत्र

योग - वज्र योग

करण -वणिज करण 

शुभ कार्य का समय

अमृत का चौघड़िया प्रातः 5:38 से 7:14 तक 

शुभ का चौघड़िया प्रातः 8:54 से 10:32 तक

शुभ, लाभ, अमृत, चर का चौघड़िया मध्यान्ह 1:48 से रात्रि 8:05 तक

जानिए आज का अपना राशिफल

मेष-आज आपका दिन अच्छा रहेगा। घर में खुशी का माहौल बनेगा। संतान पक्ष से आज आपको खुशी मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आज आपका तालमेल बढ़िया रहेगा। आपके व्यापार की गति थोडी धीमी होगी। आप अपनी बेहतर सोच से हालात को संभालने में सफल रहेंगे। माता पिता आपके  कार्यों से प्रसन्न होंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में और मधुरता बढ़ेगी। लवमेटस एक दुसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे। अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषभ- दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयाँ हल हो जाएंगी। मातृ पक्ष के रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता बिगड़ सकता है। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त स्वभाव से बहुत सहयोगी हैं।जरूरतमंद को खाना खिलाएं, सफलता आपके कदम चूमेगी।ऐश्वर्य के साधन जुटेंगे।सफलता और धन दोनों ही मिल सकते हैं, लेकिन किसी भी बात का अपने स्वभाव पर अहंकार ना आने दें। कोई भी निर्णय सोच-समझकर करें।

मिथुन-बिजनेस और नौकरी में परिवार से सहयोग मिलेगा। कार्यस्थल पर सोच-समझकर बोलें। उन्नति के रास्ते खुलेंगे। बिजनेस में फायदा होने के योग बन रहे हैं। घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं। अपनी सोच सकारात्मक रखें। विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी मिल सकता है। आपका पार्टनर संवेदनशील मूड में रहेगा।आपकी भावनाओं का सम्मान होगा। आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

कर्क-आपके लिए आज का दिन थोड़ा सावधानी रखने का है क्योंकि आप मानसिक तौर पर भी थोड़े कमजोर महसूस करेंगे और शारीरिक रूप से भी कुछ थकावट आपको महसूस होगी, जिससे कामों में रुकावट आ सकती है। दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन काफी सुख कारी रहेगा।व्यापार में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। नौकरी करने वालों को पदोन्नति मिल सकती है और कुछ लोगों को कोई सम्मान भी प्राप्त हो सकता है। 

सिंह-आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। इस राशि के लवमेटस के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। किसी करीबी दोस्त से फ़ोन पर लम्बी बात होगी। आज आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। इस राशि के छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरुरत है। सारे काम अपनी इच्छा के अनुसार ना होने में परेशानी आयेंगी। जीवनसाथी से ली गयी सलाह किसी काम को पूरा करने में कारगार साबित होगी।भगवान शिव को मीठी खीर का भोग लगायें, दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा।

कन्या- आज नकारात्मक विचारों को अपने मन में ना आने दें। आज जायदाद सम्बंधित मामलों में चतुराई से निपटने की ज़रूरत है। सम्पति निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पायेगा। ख़ुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। व्यावसायिक कार्यों के लिए आज का दिन बेहतर है। आप हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रह सकता है।

तुला-कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। अपने काम पर पूरी नजरे रखें।अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। आज आपके लिए योजना बनाना मेहनत करने से भी ज्यादा कारगर7 साबित हो सकता है। आपके लिए परिवार, जमीन-जायदाद के मामले, दोस्त और रिश्तेदार बहुत खास हो सकते हैं। आपका व्यवहार पार्टनर को खुशी देगा। कुछ नया और सकारात्मक काम करेंगे, तो आप अपने जीवन में अच्छा खासा सुधार कर सकते हैं।  

वृश्चिक- आपके लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। सेहत बढ़िया रहेगी, जिससे कामों में सफलता मिलेगी। आपके अंदर जीवन ऊर्जा काफी होगी, जिससे कामों में आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।यात्रा पर जाने से समस्या हो सकती है, इसलिए सावधानी बरतें। दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस के अवसर आएंगे जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उनके लिए भी दिन अच्छा रहेगा। अपनी बात कहने का मौका मिलेगा।

धनु -आज आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा। परिवार के साथ घर पर समय बितायेंगे।ऑफिस के लोग आपके काम को लेकर तारीफ़ होगी। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है। रचनात्मक काम से आपको धन लाभ होगा। स्वास्थ्य फिट रहेगा।अपने ही लोगों का साथ मिलेगा। किसी काम में थोड़ी सी कोशिश करेंगे, तो किस्मत का साथ मिलेगा। अपने ईष्टदेव का ध्यान कर प्रणाम करें।

मकर-आज आपको संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी की भावनायों को पूर्ण रूप से महसूस कर पायेंगे। जो बदलाव हो रहे हैं, वह आपकी उन्नति के लिए भी जरूरी है। किसी भी मामले में आप निर्णय लेने में इतना समय ना लगाएं कि आप उस अवसर को ही खो दें। आज आपको किसी महिला मित्र का सहयोग मिल सकता है। आपका मन प्रसन्न रहेगा।आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

कुंभ- बिजनेस में आत्मनिर्भरता रहेगी। नए लोगों से कॉन्टैक्ट बनेंगे,साथ के लोगों से सहयोग मिल सकता है। नए लोगों से भी अच्छे संबंध बनेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में जल्दी ही सुधार लाने में सफल रहेंगे। आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे। पुरानी समस्याओं का समाधान मिल सकता है। मौसमी बीमारियां भी हो सकती हैं।

मीन–आज के दिन आप अपने काम पर पूरा फोकस रखेंगे लेकिन, ऐसा नहीं है कि आप अपने परिवार को छोड़ेंगे, बल्कि उन पर भी पूरा ध्यान बनाए रखेंगे, इससे सामंजस्य रहेगा और आपको खुशी होगी। घर परिवार पर भी ध्यान देंगे।सेहत अच्छी रहेगी।इनकम बढ़ेगी। खर्चों में कमी आने से स्थितियां बढ़िया बनेंगी।दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन में कुछ समस्याएं रह सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.