Move to Jagran APP

Aaj ka Rashifal 29 June 2022: आज व्यापारियों के धन-धान्य में वृद्धि करेगा धन भाव का चंद्रमा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा के मुताबिक आर्थिक सुख समृद्धि प्राप्त करने के लिए आज भगवान गणेश को मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाएं। दुर्वांकुर चढ़ाएं और गणेश मंत्र की माला का जप करें। रोग शांति हेतु हरी घास गाय को खिलाएं। हरी वस्तुएं किन्नरों को दान करें।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 08:37 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 08:37 AM (IST)
Aaj ka Rashifal 29 June 2022: आज व्यापारियों के धन-धान्य में वृद्धि करेगा धन भाव का चंद्रमा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे
ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा के अनुसार रोग शांति हेतु हरी घास गाय को खिलाएं।

Aaj ka Rashifal 29 June 2022:  बरेली की राशि वृषभ है, और चंद्रमा बुध की राशि मिथुन में गतिशील होगा। बरेली की राशि के अनुसार यह द्वितीय भाव की राशि है। द्वितीय भाव की राशि धन कारक मानी जाती है, जो व्यापारियों के लिए धन वर्षा के योग बनाती है। वृषभ, मिथुन, सिंह, मकर राशि के जातको पर चंद्रमा अपनी पूर्ण कृपा बरसाएगा। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा के मुताबिक आर्थिक सुख समृद्धि प्राप्त करने के लिए आज भगवान गणेश को मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाएं। दुर्वांकुर चढ़ाएं और गणेश मंत्र की माला का जप करें। रोग शांति हेतु हरी घास गाय को खिलाएं। हरी वस्तुएं किन्नरों को दान करें।

loksabha election banner

देखिए आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2079

शाके - 1944

मास -आषाढ़ मास, कृष्ण पक्ष

दिन - बुधवार

तिथि - अमावस्या प्रातः 8:30 तक उपरांत प्रतिपदा तिथि

नक्षत्र-आद्रा नक्षत्र

योग -वृद्धि योग प्रात 8:43 तक उपरांत ध्रुव योग

करण- किन्स्तुध्न करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

लाभ, अमृत का चौघड़िया प्रातः 5:20 से 8:47 तक

शुभ का चौघड़िया प्रातः 10:30 से मध्यान्ह 12:14 तक

चर, लाभ का चौघड़िया मध्यान्ह 3:41 से रात्रि 7:07 तक

जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -आज अपनी धन संपत्ति को लेकर बहुत अधिक चिंतित रहेंगे। धन को संचित करने के लिए प्रयास करेंगे। आपके विचारों में बार-बार परिवर्तन होता रहेगा। जोखिम पूर्ण कार्यों में सोच समझकर फैसला लें। धन संबंधित मामलों में दिन सामान्य रहेगा।

वृष - बढ़ते हुए खर्च को लेकर परेशान रहेंगे। स्वास्थ संबंधी मुश्किलें भी आपकी परेशानियों को बढ़ा सकती हैं। स्वार्थी होने से बचना चाहिए। एकांत में रहना लाभदायक रहेगा। मनोरंजन के साधनों पर धन खर्च होगा।

मिथुन- आज आपके सामने अचानक कोई खर्चा आ सकता है। लोगों से मिलना जुलने की ख्वाहिश पूरी ना हो पाने का मन में मलाल रहेगा। व्यवसायिक गतिविधियों को बल देने के लिए ऑनलाइन काम लाभप्रद रहेगा। जो भी धन खर्च करेंगे वह आय के नए स्रोत बनाने वाला होगा।

कर्क- आज आपके लिए सर्वश्रेष्ठ दिन है। व्यवसायिक गतिविधियों में विस्तार होगा। कामकाज से नाम मिलेगा। अचानक बड़ी मात्रा में धन प्राप्ति की संभावना बन रही है। सब कुछ मिलने के बाद भी मन में नीरसता का भाव रहेगा और एक बेचैनी बनी रह सकती है।

सिंह-इस राशि के जातकों के आगे दुविधा की स्थिति रहेगी। कामकाज के बारे में स्पष्टता ना होने की वजह से तनावग्रस्त रह सकते हैं। मन को शांत करें। अनुभवी लोगों से सलाह लें। शीघ्र ही दुविधा के बादल छठ जाएंगे और आपको लाभ होगा।

कन्या- राशि के जातकों के अपने बड़े बुजुर्ग से वाद-विवाद हो सकता हैं, इसलिए संभलकर बातचीत करें। पुरानी किसी समस्याओं के समाधान के लिए गहन अध्ययन मनन लाभदायक रहेगा। अध्यात्म की तरह रुचि बढ़ेगी। नए प्रयोग करना लाभदायक होगा।

तुला-व्यापारी वर्ग के जातक माल की कमी की वजह से परेशान रह सकते हैं। कुछ जातक चोरी-छिपे भी अपने काम को करने का प्रयास करेंगे। वित्तीय मामलों में दिन अच्छा रहने वाला है। मेहनत की प्रवृत्ति धन प्राप्ति में सहायक बनेगी।

वृश्चिक- संयम बरतने का दिन है। गुप्त गतिविधियां न्यायिक परेशानी खड़ी कर सकती हैं। भाग्य का साथ भी नहीं मिल रहा है। डरते हुए समय व्यतीत होगा। खर्चे बड़े हुए रहेंगे। जिसकी वजह से धन की कमी लोन लेने का कारण बन सकती है।

धनु-आज निश्चित दिनचर्या का पालन नहीं कर पाएंगे। व्यापार में अपने प्रतिद्वंदी से बहसबाजी हो सकती है, मानसिक शांति बनाए रखें छोटी-छोटी बातों को तूल देने के बजाय इग्नोर करना सीखें। आज आपका समय मनोरंजन में व्यतीत होगा। पुराने मित्रों से फोन पर बातचीत के लिए भी समय अच्छा है।

मकर-आज इस राशि के जातक कुछ नया करने का प्लान बनाएंगे। ‌आपके नए विचार नए प्रोडक्ट के डेवलपमेंट में सहायक बनेंगे। कार्यक्षेत्र का माहौल अच्छा रहेगा। कुछ जातक घर से ही अपने कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। लाभ के लिए समय अच्छा है।

कुंभ-नए कामकाज से संबंधित विचारों को कुछ समय के लिए टाल देना अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे और उस को बेहतर बनाने के लिए जरूरी उपाय करने पर आपका फोकस रहेगा। कलात्मक अभिव्यक्ति बेहतर होगी। छुट्टी के दिन का प्रयोग नजदीकी रिश्तेदारों से बातचीत कर रिश्ते बेहतर बनाने के लिए करेंगे।

मीन-आज कोई ना कोई मुश्किलें आती रहेगी। पारिवारिक वाद-विवाद मन को परेशान कर सकता है। उत्तेजना में आकर कोई भी डिसीजन ना लें। प्रापर्टी से संबंधित वाद विवाद सर उठा सकते हैं। बढ़ते हुए खर्चे मुश्किले बढ़ाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.