बरेली, जेएनएन : प्रदेश भर के निजी बीएड कॉलेजों में काउंसिलिंग के बाद खाली रह गई सीटों पर सशर्त सीधे प्रवेश के लिए शनिवार को दूसरा दिन रहा। देर शाम तक करीब 11,500 अभ्यर्थियों ने कॉलेजों में सीधे प्रवेश लिया। वहीं, दो दिन में कुल 17,500 अभ्यर्थी सीधे दाखिल ले चुके हैं। अब शेष 13,500 रिक्त सीटों पर प्रवेश पाने के लिए के लिए अभ्यर्थियों के पास रविवार तक आखिरी मौका है। प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो. बीआर कुकरेती ने बताया, 14 जुलाई के बाद बीएड कॉलेज सीधे प्रवेश नहीं ले सकेंगे।

पहले दिन हुए थे छह हजार प्रवेश 

पहले व दूसरे चरण की काउंसिलिंग में शामिल नहीं होने वाले अभ्यर्थियों को पूल काउंसिलिंग में मौका दिया था। इसके बाद भी निजी बीएड कॉलेजों में करीब 31 हजार सीट खाली रह गई। जिन्हें भरने के लिए रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने 12 जुलाई से सशर्त सीधे प्रवेश के लिए प्रक्रिया शुरू की। पहले दिन करीब छह हजार सीटों पर प्रवेश हो सके थे।

32 अभ्यर्थियों ने औद्योगिक रसायन में सीट लॉक कराई

रुहेलखंड विश्वविद्यालय कैंपस में चल रही एमएससी की काउंसिलिंग में शनिवार को औद्योगिक रसायन की कांउसिलिंग हुई। जिसमें 100 अभ्यर्थियों को बुलाया गया लेकिन 32 ने ही अपनी सीट लॉक कराई। प्रवेश समन्वयक प्रो. एसके पांडेय ने बताया कि रविवार को बीएलएड की काउंसिलिंग होगी। जिसमें 301 से 750 रैंक तक के अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया है।

20 जुलाई तक क्षेत्रीय अर्थशास्त्र में प्रवेश का मौका

रुहेलखंड विश्वविद्यालय परिसर में चल रहे एमए व्यवहारिक एवं क्षेत्रीय अर्थशास्त्र की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को 20 जुलाई तक मौका मिला है। विभागाध्यक्ष डॉ. एमके सिंह ने बताया, स्नातक द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी ही प्रवेश प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे। पीजी में ऑनलाइन पंजीकरण का प्रिंट निकालकर सभी जरूरी प्रमाण पत्रों के साथ विभाग में 20 जुलाई तक संपर्क करने पर ही प्रवेश मिलेगा।

 

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप