बरेली, (अभिषेक जय मिश्र)। कोरोना संक्रमण एहतियात की बात कहते हुए कम दूरी की फ्लाइट में नाश्ता मिलने की सुविधा खत्म कर दी गई। 15 अप्रैल को नागर विमानन मंत्रालय से निर्देश जारी होने के बाद एयरलाइन कंपनियों ने इसे लागू कर दिया। हालांकि यह पाबंदी सिर्फ दो घंटे या इससे कम अवधि की उड़ानों पर है। दो घंटे से अधिक समय तक हवाई जहाज में सफर करने वाले यात्रियों को नाश्ता और खाने की सुविधा मिलती रहेगी।

आठ मार्च से स्थानीय हवाई अड्डे पर एलायंस एयर बरेली-दिल्ली की फ्लाइट दे रही है। 45 मिनट की इस उड़ान में यात्रियों को नाश्ता भी दिया जाता था। अब कोरोना वायरस का संक्रमण बढऩे पर मंत्रालय ने सभी विमानन कंपनियों को निर्देश दिए कि दो घंटे से कम समय की उड़ान में नाश्ता की सुविधा खत्म कर दी जाए। जबकि दो घंटे से अधिक समय हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को नाश्ता या खाना देना आवश्यक माना गया। ऐसे में संक्रमण से बचाव का ध्यान रखते हुए उन्हें पैकेट में बंद भोजन या नाश्ता, पेय पदार्थ दिया जा सकता है।

बरेली से दिल्ली के लिए चार दिन मिलती है फ्लाइट

रविवार, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को बरेली से दिल्ली के बीच फ्लाइट मिलती है। प्रत्येक उड़ान से पहले स्वस्थ्य विभाग की टीम यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करती है। सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। बरेली एयरपोर्र्ट पर कोरोना संक्रमण का अभी तक कोई मरीज नहीं मिला है। बरेली-दिल्ली की फ्लाइट में नाश्तेे की सुविधा बंद कर दी गई, किराया पूर्ववत रहेगा।निदेशक बरेली एयरपोर्ट राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि कोरोना संक्रमण एहतियात के मद्देनजर मंत्रालय से आए आदेशों का पालन किया जा रहा है। प्रत्येक यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप