Move to Jagran APP

मजदूर की यह खता, खाते में उनका है नाम-पता Bareilly News

किला के चौधरी मुहल्ला निवासी अरविंद कुमार एक निजी फैक्ट्री में दिहाड़ी मजदूर हैं। वह परिवार के साथ रहते हैं और उनका एक ही बचत खाता है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 03:01 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 10:01 AM (IST)
मजदूर की यह खता, खाते में उनका है नाम-पता Bareilly News
मजदूर की यह खता, खाते में उनका है नाम-पता Bareilly News

बरेली, जेएनएन : सिविल लाइंस के एक बैंक में शातिरों ने मजदूर के नाम और पते पर फर्जी खाता खोलकर लाखों का लेनदेन कर डाला। मजदूर की खता बस इतनी है कि उनका नाम और पता प्रयोग किया गया है। पीड़ित मजदूर के पास जब आयकर विभाग ने लाखों का नोटिस भेजा तो फर्जीवाड़े का पता चला। मजदूर ने बैंक प्रबंधक व अज्ञात के खिलाफ आरोप लगाकर तहरीर दी तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। जिसके बाद पीड़ित ने कोर्ट का सहारा लिया तो कोतवाली पुलिस ने बैंक प्रबंधक समेत खाता संचालन करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

loksabha election banner

किला के चौधरी मुहल्ला निवासी अरविंद कुमार एक निजी फैक्ट्री में दिहाड़ी मजदूर हैं। वह परिवार के साथ रहते हैं और उनका एक ही बचत खाता है। उन्होंने बताया कि 2014 में उनके घर आयकर विभाग से नोटिस आया आया। जिसमें सिविल लाइंस के नैनीताल बैंक से लाखों के लेनदेन के बाद आयकर जमा नहीं करना बताया। इस दौरान पता चला कि नोटिस 2007, 2008 का था।

नोटिस लेकर वह आयकर विभाग पहुंचे तो पता चला कि नैनीताल बैंक में उनके नाम से खाता है। पीड़ित जब सिविल लाइंस नैनीताल बैंक पहुंचे तो देखा कि उसके नाम और पते पर खाता फर्जी दस्तखत से खोला गया है और खाते में 2007 व 2008 में महज दो साल में 14 लाख का लेनदेन हैं। पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले में तफ्तीश शुरू कर दी है।

संदिग्ध खाते की पुलिस निकालेगी डिटेल

फर्जीवाड़े को लेकर पुलिस भी सक्रिय हो उठी है। पुलिस ने अब खाते में रुपये कहां से आए और किसने डाले फिर रुपये कहां निकाले गए या ट्रांसफर किए गए। इसी के साथ पर्दे के पीछे कौन संदिग्ध हैं। पता लगाना शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.