Move to Jagran APP

Swach Bharat Mission : इस ब्लाक की महिलाएं बोली, प्रधान और सचिव खा गए पैसा, Bareilly News

शौचालयों के निर्माण में जमकर खेल हुआ। क्यारा ब्लाक की महिलाओं ने ग्राम प्रधान और सचिव पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ग्राम प्रधान और सचिव मिलकर शौचालयों का पैसा खा गए।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 11:44 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 11:44 AM (IST)
Swach Bharat Mission : इस ब्लाक की महिलाएं बोली, प्रधान और सचिव खा गए पैसा, Bareilly News
Swach Bharat Mission : इस ब्लाक की महिलाएं बोली, प्रधान और सचिव खा गए पैसा, Bareilly News

जेएनएन, बरेली : शौचालयों के निर्माण में जमकर खेल हुआ। क्यारा ब्लाक की महिलाओं ने ग्राम प्रधान और सचिव पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ग्राम प्रधान और सचिव मिलकर शौचालयों का पैसा खा गए। शौचालयों का गड्ढा तक उन्हें खुद के पैसे से खोदवाना पड़ा। अभी तक शौचालय अधूरे पड़े हैं। इसकी वजह से उन्हें खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है। यहां की रहने वाली नेमवती, संगीता और शशी का कहना है कि शौचालय के लिए 12 हजार रुपये मिलते हैं। ग्राम प्रधान और सचिव इसमें ज्यादातर पैसे खुद खा गए। हालत यह है कि हम लोगों के शौचालय गड्ढा खुदे हुए पड़े हैं।

loksabha election banner

सचिव और प्रधान खा रहे पैसा 

यह पहला मामला नहीं है कि सचिव प्रधान ने इसमें खेल किया हो। मझगंवा ब्लाक में तो मजदूरी का पैसा ही पी गए। ब्लाक के मुगलपुर गांव के रहने वाले कृष्णपाल ने 115 और उमेश चंद्र ने 80 शौचालय का निर्माण किया था। इसके लिए प्रधान और सचिव को प्रति शौचालय के हिसाब से तीन हजार रुपये मजदूरी का भुगतान करना था। यह पैसा भी प्रधान और सचिव हजम कर गए। मामला कोर्ट पहुंचा तो इसकी जांच रिपोर्ट डीपीआरओ ने मांगी है।

सत्यापन में यहां भी मिली थी गड़बड़ी

 इसके पहले नवाबगंज नगर पालिका परिषद में भी इसमें खेल सामने आया था। जिसमें पालिका परिषद की अध्यक्षा पर शौचालयों के पैसा निकालने का आरोप लगा था। बाद में शौचालयों का जब सत्यापन हुआ शौचालय में बकरियां बंधी मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.