पीलीभीत, जागरण संवाददाता। Theft in Pilibhit:  जिले के सेहरामऊ उत्तरी थाना पुलिस को चोरों ने फिर चुनौती दी है। चोरों ने दीवार में नकब लगाकर लाखों रुपये की नकदी और सोना चोरी कर लिया। मंगलवार सुबह वारदात का पता चलने पर खलबली मच गई। सूचना पर सीओ सहित पुलिस टीम ने मुआयना किया लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं मिला। वारदात से लोगों में दहशत है।

चोर ले गए सोना और नकदी

सोमवार की रात चोरों ने थाना सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र के गांव बारी बुझिया निवासी बलजिंदर सिंह के घर धावा बोला। चोरों ने 9 इंच की दीवार में नकब लगाकर घर के अंदर प्रवेश किया। इसके बाद कमरों में रखे बैग आदि को लेकर बाहर आए। यहां उन्होंने बैग में रखी नकदी और सोना पार कर लिया। मंगलवार की सुबह जब फार्मर जगा तो उसे वारदात का पता चला। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

पिछले माह हुई थी 40 लाख की चोरी

सोमवार की रात गांव बारी बुझिया निवासी बलजिंदर के यहां चोरी से पहले कुछ दूरी पर स्थित गांव सिंहपुर निवासी जसवीर सिंह के घर से 25 जुलाई को 65 तोला सोना और पांच लाख की नगदी सहित 40 लाख रुपये की चोरी हुई थी। हालांकि पुलिस ने सोमवार को इस चोरी में शामिल होने का आरोप लगाते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर राजफाश होने का दावा किया है लेकिन अगले ही दिन फिर बड़ी वारदात होने से खुलासा संदेह के घेरे में आ गया है। लोग तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं।

नहीं थम रहीं चोरियां

थाना सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र में चोरियों की वारदात का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस की लापरवाही ग्रामीणों और किसानों को बेहद भारी पड़ रही है। चोर उनके घरों में घुसकर माल पार कर रहे हैं। इससे वह बेहद परेशान हैं। रात जागकर काटने को मजबूर हैं। उच्चाधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं जिससे वारदातें लगातार बढ़ रही हैं।

Edited By: Vivek Bajpai