Move to Jagran APP

नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में निशाना लगाएंगे शहर के ये सात निशानेबाज Bareilly News

शहर के सात शूटर नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में निशाना साधने के लिए चयनित हुए हैं। चयन दिल्ली में नौ अक्टूबर से चल रही नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने पर हुआ।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 01:41 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 01:41 PM (IST)
नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में निशाना लगाएंगे शहर के ये सात निशानेबाज Bareilly News
नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में निशाना लगाएंगे शहर के ये सात निशानेबाज Bareilly News

जेएनएन, बरेली : शहर के सात शूटर नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में निशाना साधने के लिए चयनित हुए हैं। चयन दिल्ली में नौ अक्टूबर से चल रही नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने पर हुआ। सभी एयर पिस्टल से निशाना लगाते हैं। यही खिलाड़ी इंडिया टीम के लिए होने वाले ट्रायल में भी प्रतिभाग करेंगे।

loksabha election banner

आठ हजार में से चुने गए सात निशानेबाज

चैंपियनशिप में उत्तर भारत के आठ हजार से अधिक शूटिंग खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। बरेली से भी 20 से अधिक खिलाड़ियों में से सात का चयन नेशनल चैंपियनशिप के लिए हुआ है। कोच देवव्रत ने बताया कि 10 मीटर एयर पिस्टल यूथ महिला कैटेगरी में मिष्टी खंडेलवाल, अक्षिता सक्सेना और यशवी शुक्ला हैं। 10 मीटर एयर पिस्टल जूनियर महिला वर्ग में नेहा, 10 मीटर एयर पिस्टल जूनियर पुरुष में ऋषभ कुमार का चयन हुआ है।

भारतीय टीम के लिए होने वाले ट्रायल में हो सकेंगे शामिल 

अब ये सभी खिलाड़ी नवंबर माह में भोपाल में होने वाले नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में प्रदर्शन करेंगे। साथ ही भारतीय टीम के लिए होने वाले ट्रायल में भी इन्हें शामिल हो सकेंगे। चयनित सभी सातों खिलाड़ियों की कहानी भी रोचक है। मिष्टी खंडेलवाल ने चार माह में राज्य स्तर पर कांस्य पदक जीत चुकी हैं। मिष्टी नौवीं कक्षा की छात्र हैं। इसी तरह अक्षिता सक्सेना के पास खुद की पिस्टल नहीं है। यशवी शुक्ला इसके पहले भी कई मेडल जीत चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.