जेएनएन, बरेली : बरेली के युवा वैलेंटाइन डे बेंगलुरु के ताजा गुलाबों से मना रहे है, व्यापारियों ने इस बार युवाओं को बेंगलुरु के ताजा गुलाब उपलब्ध कराएं है। बाजारों में जहां प्रेम का संदेश देने के लिए युवाओं ने इस गुलाब को काफी पसंद किया है, वहीं इसकी जमकर खरीदारी भी कर रहे है। हालांकि गिफ्ट आइटम भी खरीदारी में पीछे नहीं रहे। व्यापारी ऋषि सिंह के अनुसार युवाओं के बीच लव मीटर की विशेष डिमांड है, इसके साथ ही फोटो फ्रेम, शोपीस कपल, लव हार्ट जैसे गिफ्ट आइटम को भी काफी पसंद किया जा रहा है। 

नासिक का गुलाब भी रहा खास 

इसके अलावा नासिक के गुलाब का क्रेज भी युवाओं में कम नहीं है। युवाअों को वेलेंटाइन डे पर ताजा गुलाब उपलब्ध कराये जा रहे है। दीपक गुप्ता ने बताया कि वेलेंटाइन डे पर ताजा गुलाब की बिक्री के लिए ग्वालियर आदि से भी गुलाब मंगाए गए हैं। सिंगल गुलाब 20 से 50 रुपये के बीच बिक रहा है। ऑरचिट ओर गुलदस्ते की भी युवा खूब मांग करते है। 

आज शहर में 80 से ज्यादा शादियां

प्रेम दिवस पर शहर में 50 जोड़ों के लिए यह दिन और भी ज्यादा खास हो गया है।क्योंकि वह आज के दिन ही अपने जीवन साथी के साथ पूरी जिंदगी बिताने का वचन ले रहे है। वेलेंटाइन डे के दिन होने वाली शादी उनके जीवन के इस अनमोल पल का उत्साह दुगुना कर रही है। जिसे खास बनाने के लिए बैंक्वेट हाल कारोबारी ने भी थीम डेकोरेशन को अपनाते हुए शादी समारोह की रौनक बढ़ाने का प्रयास कर रहे है। बैंक्वेट हाल संचालक सतीश मेहता ने बताया कि 14 फरवरी को शहर में 80 से ज्यादा शादियां हैं। यह दिन खास है इसलिए बरातियों का स्वागत गुलाब के फूल से किया जाएगा।

सौरभ ने इसलिए चुना 14 फरवरी का दिन 

शास्त्रीनगर निवासी सतीश चंद्र गुप्ता के बेटे सौरभ गुप्ता आज अलका गुप्ता के साथ विवाह के बंधन में बंध जाएंगे। लखनऊ में एक कॉमन दोस्त के शादी में एक दूसरे से मिले थे। दोस्त बने और फिर सितंबर में दोनों के परिवारों ने परिणय सूत्र में बांधने का फैसला किया। सौरभ ने बताया कि फरवरी में चार मुहूर्त 10, 14, 18 और 20 शुभ थे। शादी के लिए हम दोनों ने 14 फरवरी का दिन तय किया। इसी तरह कई अन्य जोड़ों ने भी शादी के लिए यह दिन तय किया।

 

Posted By: Ravi Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस