नोएडा/बरेली, जेएनएन : नोएडा के जेवर क्षेत्र स्थित चौरोली गांव में रविवार रात हुए जातिगत संघर्ष में कई लोग घायल हो गए। विवाद बरेली विधायक की बेटी के अनुसूचित जाति के युवक से प्रेम विवाह करने के मामले से जुड़ा आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल करने को लेकर भड़का। पुलिस ने पोस्ट वायरल करने वाले युवक समेत उपद्रव में शामिल 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बरेली के विधायक की बेटी ने पिछले दिनों अनुसूचित जाति के युवक से प्रेम विवाह किया था। यह मामला मीडिया में काफी तूल पकड़ा था। इस मामले से जुड़ी एक व्यक्ति की पोस्ट को चैरोली गांव निवासी युवक बॉबी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसका समाज के एक वर्ग के लोगों ने कड़ा विरोध किया। गांव में माहौल तनावपूर्ण हो गया। संभ्रांत लोगों ने स्थिति संभालने के लिए पंचायत की, लेकिन कोई हल नहीं निकला। तनाव बढ़ता देख बॉबी गांव छोड़कर भाग गया।

पुलिस ने बॉबी के पिता को हिरासत में ले लिया। इसी बीच रविवार रात में करीब 11 बजे कुछ लोगों ने समाज के दूसरे वर्ग के घरों पर धावा बोल दिया और जमकर तोड़फोड़ की। महिला व पुरुषों के साथ मारपीट की गई। कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में ले लिया। सोमवार को दोनों पक्षों के लोग कोतवाली में सुबह से एकत्र होने लगे। दलित नेता भी कोतवाली पहुंच गए और पुलिस से आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। मामला बढ़ता देख प्रशासन हरकत में आ गया।

 

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप