Move to Jagran APP

मालगाड़ी से टकराई ट्रैक्टर-ट्रॉली, डेढ़ घंटे बाधित रहा ट्रैक Bareilly News

लखनऊ की ओर जा रही मालगाड़ी शनिवार सुबह बरेली कैंट और रसुइया स्टेशन के बीच ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गई। लोको पायलट के अनुसार अचानक ट्रैक पर ट्रैक्टर ट्राली आ गई।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 11:28 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 05:50 PM (IST)
मालगाड़ी से टकराई ट्रैक्टर-ट्रॉली, डेढ़ घंटे बाधित रहा ट्रैक Bareilly News
मालगाड़ी से टकराई ट्रैक्टर-ट्रॉली, डेढ़ घंटे बाधित रहा ट्रैक Bareilly News

जेएनएन, बरेली : लखनऊ की ओर जा रही मालगाड़ी शनिवार सुबह बरेली कैंट और रसुइया स्टेशन के बीच ट्रैक्टर ट्राली से टकरा गई। लोको पायलट के अनुसार, अचानक ट्रैक पर ट्रैक्टर ट्राली आ गई। जिससे इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बावजूद हादसा हो गया। घटना के बाद ट्राली पलट गई। जबकि चालक ट्रैक्टर लेकर मौके से फरार हो गया है। हादसे के चलते अप और डाउन लाइन पर संचालन डेढ़ घंटे तक प्रभावित रहा। आरपीएफ ने मौके पर तफ्तीश के बाद ज्वाइंट रिपोर्ट तैयार की है। जिसे मंडल मुख्यालय भेजा जाएगा।

loksabha election banner

शनिवार सुबह करीब 9.50 मिनट पर बरेली से लखनऊ रूट की मालगाड़ी रवाना हुई। मालगाड़ी बरेली कैंट और रसुइया स्टेशन के बीच पालपुर कमालपुर गांव से गुजर रही थी। तभी अचानक एक ट्रैक्टर-ट्राली बगैर क्रॉसिंग के ट्रैक पर आ गई। क्योंकि वहां रेलवे ट्रैक और उसके इधर-उधर मिट्टी का लेवल बराबर था। लोको पायलट की नजर जैसे ही ट्रैक्टर-ट्राली पर पड़ी तो उसने हार्न देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। मालगाड़ी की रफ्तार करीब 60 किमी प्रति घंटे से अधिक थी।

जिस वजह से जब मालगाड़ी रुकती, तब तक उसका इंजन ट्राली से जा टकराया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्राली और टैक्टर अलग-अलग हो गए। ट्राली पलट गई। जबकि चालक सहित ट्रैक्टर ट्रैक के दूसरी ओर चला गया। आरपीएफ के मुताबिक, गांव वालों के पहुंचने से पहले चालक ट्रैक्टर लेकर भाग निकला। आरपीएफ ने क्रेन बुलवाकर ट्राली को ट्रैक से हटवाया। मालगाड़ी को करीब 11.15 बजे रवाना किया जा सका।

ट्रैक्टर-ट्राली के अवैध खनन से जुड़े होने की चर्चा: गांव में चर्चा है कि यह ट्रैक्टर ट्राली अवैध खनन से संबंधित थी। छापामारी की कार्रवाई से बचने के लिए भाग रही थी। यही वजह थी कि बगैर क्रासिंग के ट्रैक्टर-ट्राली को पटरी से गुजारा जा रहा था। अब आरटीओ की मदद से ट्रैक्टर-ट्राली चालक को खोजा जा रहा है।

ट्राली पहुंचाएगी चालक तक : आरपीएफ ने मौके से बरामद ट्राली को अपने कब्जे में लिया है। उस पर पड़े नंबरों की मदद से चालक तक पहुंचने की कोशिश होगी। देर शाम आरपीएफ थाने में इसकी रिपोर्ट भी दर्ज की गई।

ऐसा लगता है कि ट्राली का पहिया ट्रैक में फंस गया था। इसी बीच मालगाड़ी आ गई। ट्राली की मदद से चालक का पता किया जा रहा है। डेढ़ घंटे तक गाड़ियों का संचालन बंद रहा। इसका जुर्माना भी वसूला जाएगा।

विपिन सिसौदिया, आरपीएफ इंस्पेक्टर

चौबीस घंटे में बरेली-हरदोई रूट पर दो बार पटरी चटकी

शनिवार सुबह करीब आठ बजे रेल पथ निरीक्षक को हरदोई रूट पर कौड़ा स्टेशन के पास डाउन लाइन पर किमी संख्या 1190/04-02 के बीच पटरी चटकी दिखी। जिस पर उन्होंने कंट्रोल रूम को जानकारी दी। इसके बाद इंजीनियरिंग विभाग ने मरम्मत का काम शुरू किया। इसी ट्रैक पर 1189/08-06 पर शुक्रवार सुबह पटरी चटक गई थी। यह भी डाउन लाइन थी। एक मालगाड़ी भी दो घंटे खड़ी रखनी पड़ी थी। सतर्कता के चलते इस ट्रैक पर पहले ही 30 किमी प्रति घंटे के कॉशन पर ट्रेनों को गुजारा जा रहा है।

लोहित एक्सप्रेस चार घंटे लेट पहुंची बरेली

नगीना के पास मालगाड़ी दुर्घटना के कारण आठ घंटे रेल मार्ग बंद रहा। इसके कारण जम्मूतवी से गुवाहटी जाने वाली लोहित एक्सप्रेस को बदले मार्ग से चलाया गया। इससे यह ट्रेन चार घंटे देरी से बरेली पहुंची। सहारनपुर से लखनऊ जाने वाली ट्रेनों को नजीबाबाद में निरस्त कर दिया गया है। हरिद्वार से बिशारतगंज खाली बोगी लेकर आ रही मालगाड़ी की एक बोगी नगीना स्टेशन के पास शनिवार सुबह पटरी से उतर गई, इससे एक किमी रेलवे टैक क्षतिग्रस्त हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.