Move to Jagran APP

UP Police : चोर ने चुराया भारत भ्रमण का सपना, फिर पुलिस ने किया पूरा... जानिए कैसे Shahjahanpur News

स्वच्छता का संदेश लेकर भारत भ्रमण पर निकले पटना के एक युवक की गांधी भवन से साइकिल चोरी हो गई। वह यहां स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 07:54 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 03:25 PM (IST)
UP Police : चोर ने चुराया भारत भ्रमण का सपना, फिर पुलिस ने किया पूरा... जानिए कैसे Shahjahanpur News
UP Police : चोर ने चुराया भारत भ्रमण का सपना, फिर पुलिस ने किया पूरा... जानिए कैसे Shahjahanpur News

जेएनएन, शाहजहांपुर : स्वच्छता का संदेश लेकर भारत भ्रमण पर निकले पटना के एक युवक की गांधी भवन से साइकिल चोरी हो गई। वह यहां स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस घटना को पहले तो सदर पुलिस ने सामान्य चोरी की तरह लिया, लेकिन जब किरकिरी शुरू हुई तो अधिकारियों ने प्रभारी इंस्पेक्टर की क्लास ली। तब युवक को नई साइकिल खरीदकर दी गई, जिससे उसका भारत भ्रमण का सपना टूटने से बच गया। वह आगे के सफर पर रवाना हो गया।

loksabha election banner

सोमवार को गांधी भवन में स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 को लेकर कार्यक्रम था। कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना मुख्य अतिथि थे। डीएम व एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे, लेकिन इन सबके बीच कोई पटना निवासी रणवीर कुमार की साइकिल चुरा ले गया।

रणवीर ने साइकिल चोरी होने की बात पुलिस कर्मियों को बताई तो उन्होंने रणवीर को टरका दिया, लेकिन जब मामला सीओ सिटी कुलदीप गुनावत के पास पहुंचा तो उन्होंने संज्ञान लिया। किरकिरी से बचने के लिए सदर बाजार इंस्पेक्टर किरनपाल सिंह ने रणवीर कुमार की रात में रुकने की व्यवस्था कराई।

 साइकिल ढूंढने की बजाय उन्हें मंगलवार को दूसरी साइकिल दिला दी। जिसके बाद उन्हें बरेली के लिए रवाना कर दिया। ताकि मामला ज्यादा तूल न पकड़े। हालांकि, रणवीर के पास जो साइकिल थी उसकी कीमत लगभग 12 हजार रुपये थी। उसे यात्रा के हिसाब से ही उन्होंने बनवाया था। नई साइकिल कम कीमत की थी।

17 अक्टूबर को पटना से शुरू की थी यात्रा

बिहार के पटना जनपद में दीघा थाना क्षेत्र के आजाद नगर मुहल्ला निवासी रणवीर कुमार कम्युनिटी पुलिस संस्था के सदस्य है। यह संस्था साइकिल से जागरूकता अभियान पर निकलने वालों को प्रोत्साहित करती है। रणवीर कुमार और उनके साथी रोहित एक भारत, श्रेष्ठ भारत व क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया के तहत साइकिल से भारत भ्रमण पर 17 अक्टूबर को पटना से निकले थे।

सोमवार को 10 जनपदों का सफर पूरा करते हुए दोनों शाहजहांपुर पहुंचे थे। गांधी भवन प्रेक्षागृह में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित होने की जानकारी मिली तो वहां पहुंच गए। रणवीर ने बताया कि वह देश के सभी राज्यों में भ्रमण करते हुए जम्मू में इसे समाप्त करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.