Move to Jagran APP

प्रमुख सचिव के सामने थाने के रजिस्टर ने उगला राज, बोले निस्तारण नहीं करोंगे तो शिकायत करने कौन आएगा Bareilly News

नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने हाफिजगंज थाने में पुलिस का यही झूठ पकड़ लिया। समाधान दिवस के रजिस्टर से दुलारी देवी की शिकायत पर उन्हें फोन मिलवा दिया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 04:51 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 05:52 PM (IST)
प्रमुख सचिव के सामने थाने के रजिस्टर ने उगला राज, बोले निस्तारण नहीं करोंगे तो शिकायत करने कौन आएगा Bareilly News
प्रमुख सचिव के सामने थाने के रजिस्टर ने उगला राज, बोले निस्तारण नहीं करोंगे तो शिकायत करने कौन आएगा Bareilly News

जेएनएन, बरेली : फाइलों में आंकड़े और कागजों पर निस्तारण। हकीकत परखने आए नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने हाफिजगंज थाने में पुलिस का यही झूठ पकड़ लिया। समाधान दिवस के रजिस्टर से दुलारी देवी की शिकायत पर उन्हें फोन मिलवा दिया। पता चला शिकायत का निस्तारण ही नहीं किया गया था, जबकि निस्तारित दर्ज था। इस पर पारा चढ़ गया। स्टाफ से कहा निस्तारण न करोगे तो शिकायत करने कौन आएगा। अपराध का ग्राफ भी बढ़ेगा।

loksabha election banner

घंटे भर में थाने का ‘एक्स-रे’ : नवनीत सहगल ने करीब एक घंटे में थाना दिवस, समाधान दिवस, क्राइम रजिस्टर चेक किए। अपहरण, दुष्कर्म, छेड़छाड़ सहित महिला अपराध के मामले बढ़ने पर नाराजगी जताई। ई-एफआइआर पोर्टल पर सिर्फ एक मुकदमा दर्ज दिखने पर हैरान हुए। बोले, समस्याओं का समाधान होगा तो क्राइम भी घटेगा। थाना प्रभारी को हिस्ट्रीशीटरों का रजिस्टर न दिखा पाने पर फटकार लगाई। हिस्ट्रीशीटरों का हर दस दिन में सत्यापन के निर्देश दिए।

बिजली चोरी नहीं रुकने पर कार्रवाई : थाने के पास ही उपकेंद्र पर पहुंचे। वहां तार फैले देखकर नाराज हुए। एक्सईएन सुशील गर्ग से कनेक्शन की संख्या, लाइन लॉस, थ्रू-रेट का ब्योरा पूछा। हाजिरी व शिकायत रजिस्टर चेक किया। दस जनवरी के बाद सिर्फ एक शिकायत थी। 90 फीसद शिकायतें अनिस्तारित मिलीं। ट्रांसफर बदलने का रजिस्टर मांग, जो नहीं मिला। इस पर भड़के नोडल अधिकारी ने फटकार लगाई। कहा, लोग परेशान घूम रहे हैं। बिजली चोरी काफी मिलने पर वहां जेई को चेतावनी जारी करने को कहा।

पशुओं को कम दे रहे चोकर व हरा चारा

रिठौरा पशु आश्रय गृह में प्रमुख सचिव के आने से पहले ही व्यवस्थाएं ठीक कर ली गई थीं। चारा, पानी, ठंड से बचने के इंतजाम मिले। नवनीत सहगल ने चारे में हाथ डालकर देखा। इसमें चोकर व हरा चारा कम मिला। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को हरा चारा बढ़ाने, गुड़ तोड़कर खिलाने के निर्देश दिए।

साल भर से रुका स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण

पशु आश्रय गृह के बगल में ही निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। वहां सिर्फ ढांचा बना है। पता चला एक साल से काम रुका है। 50 फीसद ही काम हुआ है। सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ला ने बताया कि कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस काम कर रही है। बजट खत्म हो चुका है। प्रोजेक्ट मैनेजर ने रिवाइज बजट भेजने की जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.