बरेली, जेएनएन। Politics in Bareilly : आगामी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी में सरगर्मी तेज हो गई है। पार्टी ने टिकट के दावेदारोंं से आवेदन मांगने शुरू कर दिए है। जिसके लिए बरेली के नेता लखनऊ में आवेदन जमा कर रहे है। इसी क्रम में पूर्व राज्यसभा सदस्य वीर पाल यादव के भतीजे आदेश यादव ने बिथरी चैनपुर विधानसभा सीट से दावा ठोका है। 

पूर्व सांसद का सपा में रहा अच्छा रसूख 

पूर्व सांसद वीरपाल सिंह यादव का समाजवादी पार्टी में अच्छा रसूख रहा है। संगठन में भी उन्होंने बड़ी जिम्मेदारियां निभाई हैं। वर्ष 2017 में उन्होंने बिथरी चैनपुर सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। उस वक्त जिले में समाजवादी प्रत्याशियों में सबसे अधिक वोट उन्हीं की झोली में आए थे। यह बात अलग है कि वह चुनाव हार गए। समाजवादी पार्टी के विघटन के बाद वह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया में चले गए। उनके साथ कई समर्थकों ने भी नई पार्टी ज्वाइन कर ली।

सामने आया चाचा भतीजे का वैचारिक मतभेद 

उनके भतीजे आदेश सिंह यादव उर्फ गुड्डू ने समाजवादी पार्टी में ही बने रहे। तब से ही दोनों के बीच वैचारिक मतभेद एक बार फिर सामने आ गया है। आदेश ने चाचा वीरपाल सिंह वाली सीट से ही चुनाव लड़ने को ताल ठोंकी है। इस बाबत उन्होंने पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों से मिलकर आवेदन कर दिया है। आदेश के इस कदम पर तमाम सपाई भीतरघात का आरोप भी लगाने लगे हैं। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021