Move to Jagran APP

नाबालिग ने लिखी थी सर्राफ से लूट की पटकथा, खाली तमंचा दिखाकर था लूटा

शेरगढ़ के डूंगरपुर रस्तोगी मार्केट में सर्राफ से लूट फिल्मी अंदाज में की गई। आरोपितों ने जिस तमंचे के बल पर सर्राफ को डरा-धमका कर लूट की उस तमंचे में गोली थी ही नहीं। वारदात को जब आरोपित अंजाम देने पहुंचे तो कारतूस रखना ही भूल गए थे।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 05:24 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 05:24 PM (IST)
नाबालिग ने लिखी थी सर्राफ से लूट की पटकथा, खाली तमंचा दिखाकर था लूटा
चार आरोपितों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था जिसमें से एक नाबालिग है।

बरेली, जेएनएन। शेरगढ़ के डूंगरपुर रस्तोगी मार्केट में सर्राफ से लूट फिल्मी अंदाज में की गई। आरोपितों ने जिस तमंचे के बल पर सर्राफ को डरा-धमका कर लूट की, उस तमंचे में गोली थी ही नहीं। वारदात को जब आरोपित अंजाम देने पहुंचे तो कारतूस रखना ही भूल गए थे। बावजूद दुस्साहस इस कदर बढ़ा हुआ था कि लूट की घटना को अंजाम दे दिया। चार आरोपितों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था जिसमें से एक नाबालिग है। इसी नाबालिग ने पूरी पटकथा रची थी।

loksabha election banner

19 जनवरी को शेरगढ़ के डूंगरपुर रस्तोगी मार्केट में सर्राफ सेवाराम की दुकान पर लूट हुई थी। आरोपित चांदी के करीब एक किलो 385 ग्राम के आभूषण लूट ले गए थे। पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ हुई तो सामने आया कि सभी पर कर्ज था। इसमें फिरोज खान पर सर्वाधिक करीब पचास हजार रुपये बकाया था। चाराें की दोस्ती थी। फरमान सर्राफ की दुकान की बगल में ही परचून की दुकान चलाता था। बातचीत मेें नाबालिग ने कर्ज खत्म करने के लिए सर्राफ की दुकान लूटने की बात कही। इस पर सभी राजी हो गए। इसके बाद 19 जनवरी को फरमान रेकी करता रहा। जैसे ही मार्केट में सन्नाटा हुआ, फरमान ने तीनाें को जानकारी दी। तीनों आ धमके। फिरोज बाइक पर बैठा रहा। इधर, नाबालिग और आमिर ने सर्राफ पर तमंचा तान दिया और बैग में सामान भर लिया। जल्दबाजी में एक बार में जो सामान आया, वहीं भरकर बाइक से भाग गए। पकड़े गए चारों आरोपितों में शेरगढ़ के वार्ड नंबर 3 के फिरोज खान, वार्ड नंबर एक के आमिर खान व फरमान को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। नाबालिग को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपितों के पास से पुलिस ने दो तमंचे, बाइक व लूट में प्रयोग की गई बाइक के साथ लूटा गया सामान भी बरामद कर लिया है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने प्रेस कांफ्रेंस कर घटना का राजफाश किया।

कक्षा दस का छात्र है नाबालिग

नाबालिग कक्षा दस का छात्र है। तीन भाई बहनों में वह बीच का है। तीन साल पहले ही उसने पांच हजार रुपये में तमंचा खरीदा था और तमंचा लेकर चलता था। आरोपित फरमान भी कक्षा दस का छात्र है। फिराेज खान कक्षा छह तक ही पढ़ा है जबकि आमिर कक्षा 12 में पढ़ाई कर रहा है।

 हाल में ही ली है बाइक, सभी के महंगे शौक

फिरोज खान मजदूरी करता है। बावजूद शौक इस कदर बड़े थे कि पैसे न होने के बावजूद कर्ज पर बाइक खरीद लाया। इसी के चलते उस पर पचास हजार रुपये के करीब कर्ज हो गया। यहीं नहीं नाबालिग पर करीब दस हजार, फरमान पर बीस हजार व आमिर पर इतना ही कर्ज था। सभी शौक पूरे करने के लिए कर्ज लेते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.