Move to Jagran APP

रोड हाेल्डअप कर शैंपू लूटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह ने पुलिस के सामने खोला ये राज Bareilly News

भमोरा थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच ने लूट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 12:11 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 01:52 PM (IST)
रोड हाेल्डअप कर शैंपू लूटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह ने पुलिस के सामने खोला ये राज Bareilly News
रोड हाेल्डअप कर शैंपू लूटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह ने पुलिस के सामने खोला ये राज Bareilly News

 जेएनएन, बरेली : भमोरा थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच ने लूट करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जिनसे लूटा हुआ एक कंटेनर और लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, उन्नाव, बदायूं में लूटा गया सामान बरामद हुआ है। बदमाश उत्तराखंड, हरियाणा, मध्यप्रदेश आदि राज्यों में भी लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

loksabha election banner

रोड होल्डअप कर लूटा था माल : सात फरवरी को उत्तराखंड के रुद्रपुर स्थित डाबर वाटिका शैंपू फैक्ट्री से माल लेकर निकले कंटेनर को बरेली-बदायूं रोड पर रोड होल्डअप कर लूट लिया गया। चालक थाना बिथरी चैनपुर के फरीदपुर इनायत खां निवासी विक्की शाह को बदमाशों ने रास्ते भर पीटा, फिर बदायूं के सिविल लाइंस में फेंककर फरार हो गए। बदायूं पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो डीआइजी राजेश पांडेय के आदेश पर थाना भमोरा में ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर राजेश कुमार की तहरीर पर 17 दिसंबर को रिपोर्ट दर्ज हुई।

सामान ठिकाने लगाने वाले से खुला राज : सर्विलांस टीम की मदद से क्राइम ब्रांच, एंटी डकैती और भमोरा पुलिस को सुराग मिले। सामान को ठिकाने लगाने वाले व्यक्ति को सबसे पहले पकड़ा। इसके बाद एक-एक कर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने लूटी गई शैंपू की 29 पेटियां, बेंचे गए शैंपू के चार लाख रुपये व एक कंटेनर, तीन तमंचे बरामद कर लिए। एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य अन्य प्रदेशों के कई जिलों में भी वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इनकी निशानदेही पर लखीमपुर खीरी से लूट गए च्यवनप्राश की एक पेटी, उन्नाव से लूटी गई मैगी की चार पेटी व शाहजहांपुर से लूटी गईं साबुन की पांच पेटियां भी बरामद हुई हैं।

थोक सप्लायर होने पर नहीं होता था शक : गाजियाबाद निवासी कपिल त्यागी कई कंपनियों की एजेंसी लिए है। वह मार्केट में अपना माल बेचता है। इसी सामान के बीच वह लूटा गया सामान भी फुटकर विक्रेताओं को बेच देता है। इसके चलते किसी को उस पर शक नहीं होता। मंगलवार को भी यह लूट की वारदातों से एकत्र हुआ माल बेचने निकले थे। पुलिस को उनके मूवमेंट का सुराग मिला। इसके बाद घेराबंदी करके उसी समय पुलिस ने मुठभेड़ कर सभी छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

बदमाशों के कई और गिरोह से भी संपर्क : पुलिस ने मेरठ थाना किला परीक्षितगढ़ के गांव सोदत्त निवासी शाहिल उर्फ मुशरत पुत्र खलील, साजिद पुत्र रियासत, गाजियाबाद थाना साहिबाद के मोहल्ला संजयनगर निवासी परवेज उर्फ कल्लू पुत्र अशफाक, अनिल पुत्र देवेंद्र, मेरठ थाना किठौर के गांव ललियाना निवासी अजीत पुत्र आबिद व गाजियाबाद थाना मोदीनगर के मोहल्ला देवविहार सीकरी निवासी कपिल त्यागी पुत्र ओमप्रकाश त्यागी को गिरफ्तार किया है। वहीं मेरठ थाना किला परिक्षितगढ़ के गांव सोंदत्त निवासी शेर मोहम्मद उर्फ पहलवान पुत्र इमाम अली व हापुड़ थाना सिंभावली के गांव वैठ निवासी वसीम उर्फ प्रधान पुत्र रफीक अभी फरार चल रहे हैं।

पहलवान की रेकी पर दिया था वारदात को अंजाम : फरार आरोपित शेर मोहम्मद उर्फ पहलवान पहले रुद्रपुर स्थित फैक्ट्री में काम करता था। उसे इससे जुड़ी कई जानकारियां थी। पहलवान की रेकी के बाद शाहिल ने घटना को अंजाम देने को साजिश रची। इसके बाद साथियों को एकत्र कर वारदात को अंजाम दिया था।

पकड़ा गया गैंग यूपी के साथ ही अन्य राज्यों में घटनाएं कर चुका है। चार जिलों में की गई लूट का सामान भी बरामद हुआ है। राजफाश करने वाली टीम को 20 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया है।

-शैलेश पांडेय, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.