पीलीभीत, जागरण संवाददाता। बीसलपुर नगर पालिका की भूमि पर अतिक्रमण करने वाले अतिक्रमणकारियों पर पालिका परिषद ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस क्रम में नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी की शिकायत पर आसरा आवास के पास पालिका की आराजी में दर्ज तालाब को पाटकर मकान बना रहे एक व्यक्ति के मकान को लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया।

नगर के मुहल्ला दुर्गा प्रसाद स्थित आसरा आवास के पास नगर पालिका परिषद की गाटा संख्या 343 गुलरिया मसूदा कस्बा में तालाब की जमीन खाली पड़ी है। वहां मोहल्ले का ही एक व्यक्ति रामपाल लगभग 120 वर्ग गज में अपना मकान बना रहा था। जिसकी शिकायत मोहल्ले के ही कुछ लोगों ने पालिका की अधिशासी अधिकारी वंदना शर्मा से की। उन्होंने इस मामले में त्वरित गति से कार्यवाही कराने हेतु तहसीलदार देवेंद्र सिंह को पत्र भिजवाया। पत्र मिलते ही तहसीलदार ने अपने अधीनस्थ कस्बे के लेखपाल प्रशांत कुमार को पुलिस बल के साथ मौके पर भेजकर रामपाल द्वारा बनाया जा रहा मकान जेसीबी से तुड़वा कर जमींदोज करवा दिया। पालिका द्वारा कराई गई इस कार्रवाई से पालिका के भूखंडों पर कब्जा जमाए बैठे अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। अब उन्‍हें भी कार्रवाई का डर सताने लगा है। 

स्‍टैंड के नाम पर अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ प्रदर्शन: बीसलपुर के मार्गों पर चलने वाले ई रिक्शा चालकों ने स्टैंड के नाम पर ठेकेदार द्वारा अवैध वसूली करने का आरोप लगाते हुए पालिका कार्यालय में जोरदार प्रदर्शन किया तथा अधिशासी अधिकारी से मामले की शिकायत की। सोमवार को ई रिक्शा चालक पालिका कार्यालय परिसर में एकत्र हुए उन्होंने आरोप लगाया कि नगर पालिका द्वारा नियुक्त किए गए ठेकेदार द्वारा स्टैंड के नाम पर उन लोगों से मनमाना शुल्क वसूला जा रहा है, जबकि अभी तक स्थाई स्टैंड की व्यवस्था नहीं की गई है। प्रदर्शनकारियों ने अधिशासी अधिकारी वंदना शर्मा से मामले की शिकायत की। उन्होंने उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता प्रमोद कुमार गुप्ता से ठेकेदार द्वारा की जा रही वसूली को लेकर अधिशासी अधिकारी से नोकझोंक हुई। उन्होंने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करने की चेतावनी दी। प्रदर्शन करने वालों में दिनेश कुमार गुड्डू, राकेश कुमार हरीश, नंदलाल कल्लू सहित कई ई-रिक्शा चालक मौजूद थे।

Edited By: Vivek Bajpai