Move to Jagran APP

बरेली में झूलते बिजली के तार काे लेकर कलेक्टर हुए सख्त, बाेेले- ज्यादा पुरानी हाईटेंशन लाइन बदलें

शहर में झूलते बिजली के तारों का मामला हो या फिर जर्जर बिजली व्यवस्था। दोहना सब स्टेशन से एयरपोर्ट तक अटका अंडरग्राउंड बिजली के तार बिछाने का काम कलेक्टर ने हीलाहवाली भरे रवैये पर गुरुवार को कलेक्टर नितीश कुमार का रुख काफी सख्त रहा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 07:41 AM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 07:41 AM (IST)
बरेली में झूलते बिजली के तार काे लेकर कलेक्टर हुए सख्त, बाेेले- ज्यादा पुरानी हाईटेंशन लाइन बदलें
]बरेली में झूलते बिजली के तार काे लेकर कलेक्टर हुए सख्त, बाेेले- ज्यादा पुरानी हाईटेंशन लाइन बदलें

बरेली, जेएनएन। शहर में झूलते बिजली के तारों का मामला हो या फिर जर्जर बिजली व्यवस्था। दोहना सब स्टेशन से एयरपोर्ट तक अटका अंडरग्राउंड बिजली के तार बिछाने का काम, कलेक्टर ने हीलाहवाली भरे रवैये पर गुरुवार को कलेक्टर नितीश कुमार का रुख काफी सख्त रहा। उन्होंने बिजली महकमे के अधिकारियों से जिले में बिजली आपूर्ति व्यवस्था जल्द से जल्द सुचारू करने के निर्देश दिए। दैनिक जागरण ने हाल में ही शहर में बिजली सप्लाई के लिए संसाधनों की दुर्दशा दिखाते हुए समाचार दिया था। वहीं, बैठक से कुछ दिन पहले ही एयरपोर्ट के लिए अंडरग्राउंड केबिल बिछाने के रुके हुए काम पर खबर दी थी।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने बिजली महकमे के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के तार जगह-जगह लटके हुए हैं। कुछ जगहों पर एलटी सर्विस लाइन के गुच्छे हैं, उसको प्राथमिकता के आधार पर सुव्यवस्थित कराएं। उन्होंने निर्देश दिये कि विद्युत पोलों पर केबिल कनेक्शन तथा कम्युनेशन लाइनों के तार भी टंगे हैं, इन्हें चिह्नित कर संबंधित यूनिटों से समन्वयन कर व्यवस्थित करें। ज्यादा पुरानी हाईटेंशन लाइन बदलें। और बरेली एयरपोर्ट के लिए आने वाली अंडरग्राउंड केबिल डालने का कार्य जल्द पूरा करें। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी से संपर्क कर सभी विद्यालयों में बिजली कनेक्शन कराने और नियमानुसार बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर, अधिशासी अभियंता प्रथम एवं द्वितीय सहित विद्युत विभाग के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.