बरेली में प्रवेश पत्र की गलतियों को लेकर परेशान हुए छात्र

- सुबह नौ बजे से पहले ही काफी संख्या में प्रशासनिक भवन पहुंचे छात्र

जागरण संवाददाता, बरेली: एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के स्नातक व परास्नातक के मुख्य विषयों की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गईं। छात्रों को मंगलवार को परीक्षा से पहले प्रवेश पत्र सही कराने के लिए विवि की दौड़ लगानी पड़ी। कई छात्र अपना ब्लैंक प्रवेश पत्र लेकर विवि पहुंचे, जिसे दुरुस्त कराने में काफी समय लगा। सर्वाधिक समस्या स्नातक तृतीय वर्ष के छात्रों को हुई। मंगलवार को उनका तीसरी पाली में पेपर था। इसमें शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र सही करवाना जरूरी था। सुबह नौ बजे से ही छात्र विश्वविद्यालय में पहुंचने लगे। प्रार्थना पत्र देकर अपना प्रवेश पत्र सही कराया। इसमें उनका काफी समय भी खराब हुआ। प्रवेश पत्र सही होने पर उन्होंने परीक्षा केंद्रों का रुख किया। बताया जा रहा है कि प्रवेश पत्र सही नहीं हो पाने से कई छात्रों का मंगलवार का पेपर भी छूट गया। विवि में कई छात्र अपना परीक्षा केंद्र बदलवाने के लिए भी पहुंचे।

परीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय के सचल दल ने बरेली, मुरादाबाद, बिजनौर व बदायूं के कई केंद्रों का निरीक्षण किया। महाविद्यालयों के आंतरिक सचल दल भी सक्रिय रहे। बरेली कालेज, वीरांगना अवंतीबाई लोधी राजकीय महिला महाविद्यालय समेत अन्य में मुख्य प्रवेश द्वार पर प्रवेश के समय छात्र-छात्राओं की तलाशी ली गई। विश्वविद्यालय के कंट्रोल रूम से भी परीक्षा की आनलाइन निगरानी की गई।

प्रवेश पत्र में कई विषयों के पेपर का जिक्र नहीं

स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षा देने पहुंचे कई व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र में कई विषयों के तीसरे पेपर का न तो जिक्र है, न ही उनकी तारीख दी गई है। इसे लेकर छात्र शिक्षकों से शिकायत करते दिखे। वहीं शिक्षकों ने विश्वविद्यालय को इसकी जानकारी दी है। माना जा रहा है कि विश्वविद्यालय जल्द ही ऐसे छात्रों को दोबारा प्रवेश पत्र जारी करेगा।

Edited By: Jagran