Move to Jagran APP

tweet कर फंसा छात्र, बोला- अगर कुछ हुआ तो जिम्मेदार होंगे inspector Bareilly News

अगर कुछ भी हुआ तो जिम्मेदार इंस्पेक्टर शीशगढ़ सुरेंद्र सिंह पचौरी चौकी इंचार्ज मनोज कुमार व खेत मालिक चंद्रसेन होंगे।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 07:43 AM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 07:43 AM (IST)
tweet कर फंसा छात्र, बोला- अगर कुछ हुआ तो जिम्मेदार होंगे inspector Bareilly News
tweet कर फंसा छात्र, बोला- अगर कुछ हुआ तो जिम्मेदार होंगे inspector Bareilly News

जेएनएन, बरेली : पराली जलाने के मामले में ट्विटर पर की गई जिस शिकायत पर चार दिन से घमासान मचा था, वह निपटने की कगार पर है। छात्र ने चुप्पी साध ली है और सीओ ने जांच पूरी कर ली है। गुरुवार को सीओ बहेड़ी टांडा छंगा पहुंचे और करीब दो घंटे तक एलएलबी के छात्र इरशाद के बयान दर्ज किए।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर, चौकी इंचार्ज और किसान के बयान दर्ज करने में उन्होंने महज 15-15 मिनट का समय ही लिया। इस दौरान सीओ ने खेत का नक्शा भी बनाया और किसान से यह पूछा कि पराली में आग किसने लगाई। जांच में सामने आया कि पराली जलने का नौ नवंबर को वायरल हुआ वीडियो छह नवंबर का था।

पराली जलाने से लेकर इंस्पेक्टर के छात्र धमकी देने के मामले की जांच सीओ बहेड़ी रामानंद रॉय को सौंपकर पांच दिन में रिपोर्ट मांगी थी। तीन दिन बीतने के बाद शुरू हुई जांच पूरी हो गई है।

दोपहर बाद सीओ टांडा छंगा स्थित छात्र इरशाद के घर पहुंचे। करीब दो घंटे बातचीत कर बयान दर्ज किए। छात्र से पूछा कि पराली कब जली, कब वीडियो बना और ट्विटर पर शिकायत कब और क्यों की। छात्र से पूछताछ के बाद वह टांडा छंगा चौकी पहुंचे। यहीं किसान चंद्रसेन को बुलाया। करीब 15 मिनट पूछताछ हुई।

चौकी पर पौन घंटे रुकने के दौरान उन्होंने चौकी इंचार्ज मनोज कुमार और वहां पहुंचे इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार पचौरी के भी बयान भी लिए। उन्होंने इंस्पेक्टर के अगले दिन बयान दर्ज करने की बात कही, लेकिन फोन पर उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर के भी बयान हो गए हैं। सीओ ने बताया कि जांच रिपोर्ट बनाकर अधिकारियों को सौंपेंगे।

अनहोनी की आंशका से भयभीत हुआ छात्र

शीशगढ़ क्षेत्र की चौकी टांडा छंगा निवासी एलएलबी छात्र ने पराली जलाने वाले व्यक्ति के बारे में ट्वीट क्या किया, मानो अंगारों की राह चुन ली। वह चला तो था पर्यावरण की रक्षा की अलख जगाने पर आज पुलिस की कारस्तानी से काफी डरा हुआ है। छात्र ने रात में कई लोगों को फोन कर आशंका जताई कि उसके साथ कोई अनहोनी हो सकती है।

छात्र इरशाद का कहना है कि इंस्पेक्टर शीशगढ़, चौकी इंचार्ज और खेत मालिक उसके खिलाफ साजिश रच रहे हैं। इसके अगले दिन बुधवार को छात्र को थाने लाकर इंस्पेक्टर ने उससे करीब ढाई घंटे बातचीत की। इसके बाद से छात्र और उसका परिवार चुप्पी साधे है।

पांच दिन पहले की थी twitter पर शिकायत 

पांच दिन पूर्व इरशाद ने पराली जलते देखी तो शिकायत एडीजी और यूपी पुलिस से ट्विटर पर कर दी। इस पर इंस्पेक्टर शीशगढ़ को तलब किया गया तो उन्होंने फोन कर छात्र को धमकाना शुरू कर दिया। छात्र को गैंगस्टर, देशद्रोह सहित कई धाराओं में फंसाने की धमकी दे दी। छात्र से इंस्पेक्टर की बातचीत के दो ऑडियो वायरल हुए तो मामला तूल पकड़ गया।

एसएसपी ने सीओ बहेड़ी रामानंद राय को मामले की जांच के आदेश दिए। इसके बाद छात्र पर पुलिस का दबाव बढ़ता गया। छात्र ने जानने वाले कई लोगों को मंगलवार रात फोन कर बताया कि उस पर 24 घंटे नजर रखी जा रही। उसके और परिवार के साथ कोई भी अनहोनी हो सकती है।

अगर कुछ हुआ तो जिम्मेदार inspector

अगर कुछ भी हुआ तो जिम्मेदार इंस्पेक्टर शीशगढ़ सुरेंद्र सिंह पचौरी, चौकी इंचार्ज मनोज कुमार व खेत मालिक चंद्रसेन होंगे। अगले ही दिन शीशगढ़ थाने में ढाई घंटे पूछताछ के बाद उसके घर के दरवाजे बंद हैं और छात्र समेत कोई भी परिवारीजन कुछ भी बोलने से इन्कार कर रहे।

पुलिस ने बंद करा दिया था छात्र का Mobile 

छात्र ने आरोप लगाया था कि उसका मोबाइल पुलिस ने बंद करा दिया है। इसके चलते सुबह मंगलवार सुबह से उसका मोबाइल नंबर काम नहीं कर रहा। बताया कि वह दूसरे नंबर से फोन कर रहा है अब इसी नंबर पर संपर्क हो सकेगा। लेकिन बुधवार से उसके व परिवार के सभी नंबर बंद जा रहे हैं।

 राज बन गई inspector और student की बातचीत

ढाई घंटे तक बंद कमरे में छात्र और इंस्पेक्टर के बीच क्या बातचीत हुई किसी को नहीं पता। छात्र का मोबाइल भी बंद है और घर के दरवाजे बंद कर वह कुछ भी बोलने से मना कर रहा है। इधर इंस्पेक्टर भी यह बताने को तैयार नहीं है कि उन्होंने छात्र से ढाई घंटे तक क्या बात की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.