Move to Jagran APP

Jagran Impact : 80,000 में जान से खिलवाड़ पर सख्त हुआ शासन, UP के इस CMO से मांगा जवाब...एक रिपोर्ट Bareilly News

जिले में झोलाछापों और स्वास्थ्य विभाग की संलिप्तता की जानकारी शासन तक पहुंच गई है। ‘दैनिक जागरण’ के जगाने पर शासन स्तर से भी शिकंजा कसने लगा है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 08:35 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 11:56 AM (IST)
Jagran Impact : 80,000 में जान से खिलवाड़ पर सख्त हुआ शासन, UP के इस CMO से मांगा जवाब...एक रिपोर्ट Bareilly News
Jagran Impact : 80,000 में जान से खिलवाड़ पर सख्त हुआ शासन, UP के इस CMO से मांगा जवाब...एक रिपोर्ट Bareilly News

जेएनएन, बरेली : जिले में झोलाछापों और स्वास्थ्य विभाग की संलिप्तता की जानकारी शासन तक पहुंच गई है। मलेरिया, डेंगू, झोलाछापों को लेकर ‘दैनिक जागरण’ भी सिस्टम को जगाने में लगा है। अब आकर शासन स्तर से शिकंजा भी कस गया है। शासन ने 22 नवंबर को लखनऊ में होने वाली खाद्य पदार्थो में मिलावट व नकली दवाओं के प्रचलन से जनजीवन की स्वास्थ्य समस्याओं पर रोकथाम संबंधी जांच समिति की बैठक में मंडल के चारों मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को बुलाया है। इससे पहले एडी हेल्थ ने सभी जिलों से झोलाछाप, डेंगू व अन्य बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी है।

prime article banner

झोलाछापों ने फैला रखा जाल 

पूरे मंडल में अवैध तरीके से प्रैक्टिस करने वाले झोलाछापों ने जाल बिछा रखा है। बीते दिनों मलेरिया के प्रकोप के दौरान ही शासन ने झोलाछापों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिले में हजारों की संख्या में फैले झोलाछाप में से चंद पर ही कार्रवाई की गई। इस दौरान झोलाछापों से मोटी रकम वसूले जाने के भी आरोप लगे। इसकी खबर जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित की। उसके बाद शासन गंभीर हुआ है।

विस्तृत रिपोर्ट के साथ बुलाया 

लखनऊ में 22 नवंबर को खाद्य पदार्थो में मिलावट और नकली दवाओं के प्रचलन से जनजीवन की स्वास्थ्य समस्याओं पर रोकथाम संबंधी जांच समिति की बैठक विधान भवन में होनी है। सचिव वी हेकाली ङिामोमी ने पत्र भेजकर सभी सीएमओ से चार बिंदुओं पर विस्तृत रिपोर्ट के साथ शामिल होने को कहा है।

इन बिंदुओं पर होनी है समीक्षा

जिले में झोलाछाप की स्थिति, कितने चिह्नित किए, कितनों पर हुई कार्रवाई, पैथोलॉजी लैब, कहां कितनी चल रही, डेंगू के मरीजों के आंकड़े, रोकथाम को क्या प्रयास हो रहे और मैनपॉवर की स्थिति सहित अन्य बिंदुआें पर समीक्षा होनी है। 

मंडल के सभी सीएमओ को 22 नवंबर को विधान भवन में होने वाली बैठक में शामिल होना है। वहां झोलाछाप, पैथोलॉजी लैब, डेंगू व मैनपॉवर की समीक्षा होनी है। सभी सीएमओ से मौजूदा स्थिति की रिपोर्ट मांगी गई है।

-डॉ. राकेश दुबे, एडी हेल्थ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.