Move to Jagran APP

बरेली आबकारी विभाग की अजब कार्यप्रणाली, पहले दो बार सील किए, फिर गुपचुप तरीके से सील खोल दी, जानिए अब क्या होगी कार्रवाई

Licence of Bar Cancel सहारनपुर की टपरी डिस्टलरी में करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़े जाने के बाद सस्पेंड किए गए डाउन टाउन और तमाशा बार का लाइसेंस अब निरस्त होगा। एसआइटी जांच के बीच आबकारी विभाग ने सस्पेंड दोनों बार के लाइसेंस गुपचुप तरीके से बहाल कर दिए थे।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 01:40 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 01:40 PM (IST)
बरेली आबकारी विभाग की अजब कार्यप्रणाली, पहले दो बार सील किए, फिर गुपचुप तरीके से सील खोल दी, जानिए अब क्या होगी कार्रवाई
आबकारी कमिश्नर के आदेश पर दोबारा सील किया गया था बार, लाइसेंस निरस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू

बरेली, जेएनएन। Licence of Bar Cancel : सहारनपुर की टपरी डिस्टलरी में करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़े जाने के बाद सस्पेंड किए गए डाउन टाउन और तमाशा बार का लाइसेंस अब निरस्त होगा। एसआइटी जांच के बीच बीते दिनों डीएम के आदेश का हवाला देकर आबकारी विभाग ने सस्पेंड दोनों बार के लाइसेंस गुपचुप तरीके से बहाल कर दिए थे। मामला आबकारी कमिशनर तक पहुंचा। उनके निर्देश पर आबकारी विभाग ने दोनों बार दोबारा सील कर दिए। अब दोनों बार के लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई भी कोर्ट में शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

मार्च 2021 में एसटीएफ ने सहारपुर की टपरी डिस्टलरी में करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी थी। जांच में पाया गया कि डिस्टलरी से एक ही बिल बाउचर पर कई बार शराब भेजी गई। इसी दौरान सील डिस्टलरी से ही एक ट्रक शराब बरेली पहुंची। शराब की यह खेप एसओजी की टीम ने पकड़ ली। पकड़े गए ट्रक ड्राइवर संजय ने शराब कारोबारी मनोज जायसवाल द्वारा शराब मंगाए जाने की बात कही।

मामले में बारादरी थाने में मनोज जायसवाल व अन्य के खिलाफ मुकदमा हुआ। इसी दौरान प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में टपरी डिस्लरी से जुड़े पूरे प्रकरण की जांच एसआइटी को सौंप दी। एसआइटी ने मामले में बरेली के शराब कारोबारी डिस्टलरी के मालिक प्रणव अनेजा, अजय जायसवाल, मनोज जायसवाल समेत 18 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। शासन के आदेश पर ही इसी दौरान 30 जुलाई को मनाेज जायसवाल के डाउन डाउन व तमाशा बार के लाइसेंस सस्पेंड कर सील कर दिया गया। जांच के बाद एसआइटी ने आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट भी लगा दी।

बावजूद 15 नवंबर को डीएम के आदेश का हवाला देकर मनोज जायसवाल के दोनों बार के लाइसेंस बहाल कर सील खोल दी गई। आबकारी कमिश्नर सैंथिल पांडियन सी तक मामला पहुंचा। जिसके बाद उनके आदेश पर दोबारा आबकारी विभाग ने बार सील कर दिया। बरहाल, पूरे प्रकरण में आबकारी विभाग घिर गया है। मामले में शासन स्तर से ही आबकारी विभाग की भूमिका भी जांच कराई जा रही है।आबकारी कमिश्नर सैंथिल पांडियन सी ने बताया कि एसआइटी मामले में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। कोर्ट में विचाराधीन मामले में बार के लाइसेंस निरस्तीकरण की प्रक्रिया भी शामिल है। दोनों बार दोबारा सील करा दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.