Move to Jagran APP

JAGRAN IMPACT: आवास विकास दफ्तर में जाम छलकाने पर छह कर्मचारी निलंबित

सिविल लाइंस स्थित आवास विकास दफ्तर में सरेशाम शराब पार्टी करना अधिकारी और कर्मचारियों को भारी पड़ गया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 02:33 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 02:33 PM (IST)
JAGRAN IMPACT: आवास विकास दफ्तर में जाम छलकाने पर छह कर्मचारी निलंबित
JAGRAN IMPACT: आवास विकास दफ्तर में जाम छलकाने पर छह कर्मचारी निलंबित

जेएनएन, बरेली : सिविल लाइंस स्थित आवास विकास दफ्तर में सरेशाम शराब पार्टी करना अधिकारी और कर्मचारियों को भारी पड़ गया। शराब पार्टी के दौरान जाम छलकाते कर्मचारियों की फोटो दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद अपर आवास आयुक्त ने अधीक्षण अभियंता मुरादाबाद को मामले की जांच सौंपी थी। रिपोर्ट में अधीक्षण अभियंता ने छह कर्मचारियों को दफ्तर के अंदर शराब पीने का दोषी पाया। वहीं, दफ्तर में इस तरह के सामूहिक आयोजन के लिए अधिशाषी अभियंता (एक्सईएन) नेहा सिंह को भी जिम्मेदार माना है। रिपोर्ट के आधार पर अपर आवास आयुक्त ने सभी छह दोषी कर्मचारियों को तत्काल निलंबित कर दिया है। दैनिक जागरण ने 13 मार्च को आवास-विकास परिषद की एक्सईएन के दफ्तर में शाम करीब साढ़े पांच बजे हो रही शराब पार्टी की लाइव फोटो लिए थे। जिन्हें 14 मार्च के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। 

loksabha election banner

 

एक्सईएन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू

आवास-विकास परिषद की अधिशासी अभियंता नेहा सिंह ने जांच के दौरान कहा कि सामूहिक भोज का आयोजन कार्यालय अवधि के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों ने रकम इकट्ठा कर किया था। वह बाहर भोजन कर रही थीं। शराब पार्टी गोपनीय रूप से कर्मचारी कर रहे थे, इसकी जानकारी दैनिक जागरण में अगले दिन प्रकाशित समाचार के जरिये हुई। अधीक्षण अभियंता ने रिपोर्ट में लिखा है कि एक्सईएन को ऑफिस में इस तरह के सामूहिक आयोजन नहीं कराना चाहिए था। उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई शुरू हो गई है।

चुनाव आयोग को कराया जाएगा अवगत

आचार संहिता लगने के कारण एक्सईएन पर कार्रवाई से पहले चुनाव आयोग को अवगत कराना है। फिलहाल विभागीय कार्रवाई शुरू हो गई है। दफ्तर में शराब पीने वाले कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

-विशाल भारद्वाज, अपर आवास आयुक्त व सचिव, आवास विकास 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.