जेएनएन, बदायूं : किसी भी इलाके में सबसे सुरक्षित स्थानों की श्रेणी में शुमार थाने में चोरी होना बड़ी बात है। ऐसा ही वाकया वजीरगंज थाने में गुरुवार रात हुआ। चोरों ने दुस्साहस दिखाते हुए थानेदार के आवास के पास मौजूद कमरे का ताला तोड़े। फिर यहां रखी हरियाणा ब्रांड शराब की छह पेटियां पार करके ले गए। शुक्रवार सुबह जिम्मेदारों को इसकी जानकारी हुई तो खलबली मची। आनन-फानन कुंडा बदलवाकर दूसरा ताला डाला गया है। फिलहाल थानास्तर पर यह मामला पूरी तरह दबाया जा चुका है। वजह है कि अधिकारी भी इस प्रकरण से अनभिज्ञता जता रहे हैं।

वजीरगंज पुलिस ने 31 अगस्त 2019 को हरियाणा से तस्करी को आ रही शराब से भरा कैंटर पकड़ा था। इस कैंटर में तकरीबन 31 लाख रुपये कीमत की शराब भरी हुई थी। हरियाणा ब्रांड शराब की 745 पेटियां पुलिस ने बरामद की। चालक कुर्बान व क्लीनर शाहनवाज निवासी गांव नौगंवा थाना मिर्जापुर, सहारनपुर को गिरफ्तार किया था। शराब की खेप अंबाला ले जाई जा रही थी।

चल रही भरपाई की कवायद

शुक्रवार सुबह मामला खुला तो पूरे थाने में हड़कंप मच गया। थानेदार ने पूरे स्टाफ को बुलाकर जमकर हड़काया। किसी भी तरह चोरी गए माल की भरपाई करने को कहा। इतना ही नहीं ताला व कुंडा भी बदलवा दिया गया है। हालांकि अधिकारियों को इस मामले की भनक तक नहीं लगने दी गई है।

अलग कमरे में रखा था माल

माल बरामदगी को थानेदार प्रदीप यादव के आवास के पास वाले कमरे में रखा गया था। कमरे में ताला भी लगाया गया था। ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न होने पाए। पूरा माल रिकार्ड में दाखिल भी किया गया था। इनमें छह हजार बोतल, पांच सौ पेटियों में थीं। जबकि 11 हजार 760 पौवे 245 पेटियों में मिले थे। कैंटर भी सीज किया गया था। सुरक्षा के लिहाज से इसको अलग कमरे में बंद किया। इसका मुकदमा अपराध संख्या 188/19 था।

थाने में ऐसा मामला हुआ है, इसकी जानकारी नहीं है। मामले की जांच कराकर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ. एसपी सिंह, एसपी देहात

 

Posted By: Ravi Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस